वीडियो: जब हार्दिक पांड्या ने खेली थी 1 ओवर में 39 रनों की पारी, आज तक नहीं टुटा यह विश्व रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: जब हार्दिक पांड्या ने खेली थी 1 ओवर में 39 रनों की पारी, आज तक नहीं टुटा यह विश्व रिकॉर्ड 

वीडियो: जब हार्दिक पांड्या ने खेली थी 1 ओवर में 39 रनों की पारी, आज तक नहीं टुटा यह विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ केवल 86 गेदों में 108 रनों की पारी खेलने वाले हार्दिक पंड्या इस समय खूब चर्चा में हैं. हार्दिक की विष्फोटक पारी ने श्रीलंका को एक बार फिर बेकफुट पर धकेल दिया. आज सभी हार्दिक की जम के तारीफ़ कर रहे हैं. किसी ने उन्हें बेन स्ट्रोक्स की संज्ञा दी है, तो किसी ने उन्हें भारत का अगला कपिल देव करार दिया है.

पांड्या अपनी विष्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पंड्या के नाम एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है. पंड्या ने एक मैच के दौरान एक ओवर में 39 रन लिए थे. ये टी-20 क्रिकेट का विश्वरिकॉर्ड है.

हार्दिक ने लगाए लगातार छक्के-

वीडियो: जब हार्दिक पांड्या ने खेली थी 1 ओवर में 39 रनों की पारी, आज तक नहीं टुटा यह विश्व रिकॉर्ड 1

हार्दिक पंड्या ने २०१६ में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में दिल्ली के खिलाफ एक मैच में दिल्ली के मध्यम तेज गति के गेंदबाज अकाश सुडान के एक ओवर में 39 रन बटोरे थे जिसमें 34 रन उन्होंने बनाए थे. उसने इस दौरान ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया. इसके अतिरिक्त सुडान ने चार बाई के रन दिए व एक नो बॉल डाली. जिसके कारण उन्होंने एक ओवर में कुल 39 रन दे डाले. दिलचस्प बात यह रही कि सुडान ने पहले  3 ओवरों में 8 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे. लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके गेंदबाजी के सभी समीकरण बिगाड़ दिए. और आखिरी ओवर में  39 रन ठोंक डाले.

पहले यह रिकॉर्ड स्टायरिस के पास था-

https://youtu.be/DCcWeXCTq-E

इससे पहले एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन खर्च करने का रेकॉर्ड न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टाइरिस के नाम था. जिन्होने साल 2012 में एक ओवर में 38 रन खर्च किए थे. जब तक हार्दिक के खिलाफ उन्होने गेंदबाजी नहीं की थी, तब तक मैच में आकाश ने 3 ओवर में 8 रन खर्च किए थे और 2 विकेट भी चटकाए थे. लेकिन एक 39 रन के ओवर ने उनके पूरे स्पेल को खराब कर दिया. हालांकि हार्दिक की यह आतिशी पारी भी वडोदरा को दिल्ली के खिलाफ जीत नहीं दिला पाई.

फिर भी नही दिला पाए थे टीम को जीत-

वीडियो: जब हार्दिक पांड्या ने खेली थी 1 ओवर में 39 रनों की पारी, आज तक नहीं टुटा यह विश्व रिकॉर्ड 2
photo credit : Getty images

मैच में हार्दिक ने 51 गेंदों पर नाबाद 81 रन की जोरदार पारी खेली जिसमें पांच चौके और छह छक्‍के शामिल थे. मैच में बड़ोदा ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए थे. 154 रन के लक्ष्‍य को दिल्‍ली ने 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. और हार्दिक की यह आतिशी पारी भी वडोदरा को दिल्ली के खिलाफ जीत नहीं दिला पाई.

 

Related posts