hardik pandya vice captain

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी इंजरी से जूझते हुए निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम से बाहर होने पड़ा था। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करने के बाद आईपीएल के जरिए क्रिकेट के मैदान में विस्फोटक अंदाज में वापसी की। आईपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें टीम में शामिल कर एक मौका दिया।

हार्दिक ने भी इस मौके का फायदा उठाया और टीम में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। केवल अपने प्रदर्शन से ही नहीं बल्कि कप्तानी से भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सभी का दिल जीता। बता दें कि वर्तमान समय में जहां रोहित शर्मा टीम इंडिया के नियमित कप्तान है तो वहीं केएल राहुल टीम के उपकप्तान है। केएल राहुल इन दिनों अपनी फिटनेस से जुड़ी मुद्दों पर काम कर रहे हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपकप्तान के लिए पांड्या को मौका मिल सकता है।

हार्दिक पांड्या हो सकते हैं उपकप्तान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया के नियमित उपकप्तान केएल राहुल आईपीएल के बाद से ही अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में चल रहे हैं। पिछले महीने ही वो अपनी इंजरी के लिए विदेश गये थे और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम से जुड़ते लेकिन उससे पहले ही वो कोविड संक्रमित हो गय। ऐसे में बार-बार केएल राहुल का फिटनेस टीम इंडिया के लिए एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा है कि अपनी इंजरी के वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं, जिसके बाद ये भी माना जा रहा है कि उनकी गैरमौजूदगी में उपकप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपा जा सकता है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बातचीत के दौरान दी है।

BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने दी जानकारी

BCCI
BCCI

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को के एल राहुल के फिटनेस के कारण उपकप्तानी की भूमिका सौंपी जा सकती है। वहीं BCCI एक वरिष्ठ अधिकारी ने पांड्या को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उन्हें उपकप्तान बनाना सेलेक्टर्स का निर्णय है। वह दावेदारी की लिस्ट में है और अगर उन्हें मौका दिया जाये तो वो अच्छा करेंगे।

हार्दिक को बताया वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी

Hardik Pandya
Hardik Pandya

BCCI के अधिकारी ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उपकप्तान बनाये जाने पर अपता बयान देते हुए कहा-

“हार्दिक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है और पूरी फिटनेस के साथ टीम में उसका वापस आना शानदार है। उन्हें उपकप्तान बनाया जायेगा या नहीं यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है। एक ऑलराउंडर के तौर पर वह दोनों स्थितियों को समझते हैं। उनके पास उत्कृष्ट नेतृत्व कौशल है और हमने आईपीएल में ऐसा देखा है। वो निश्चित रबूप से अच्छा करेंगे।” 

बता दें कि चोट से उभरने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) विस्फोटक अंदाज में टीम में वापसी कर चुके हैं। उन्होंने अपनी डेब्यू कप्तानी में ही डेब्यू टीम को खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था तो उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी करते हुए विरोधी टीम को सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।