in , ,

हार्दिक पांड्या ने खेले हैं अब तक 45 वनडे मैच, जाने 45 मैच बाद युवराज, हार्दिक और बाबर आजम में कौन है बेस्ट

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाते हैं। इसके साथ ही उनकी तुलना अन्य खिलाड़ियों से भी होती है। हार्दिक पर कुछ समय पहले महिलाओं के बारे में गलत टिप्पणी करने की वजह से बैन लगा था। अब वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं।

आज हम आपको 45 मैचों के बाद हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह और बाबर आजम के बल्ले से किये प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या

तेजी गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। पहले ही मैच में उन्हें शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद हार्दिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

गेंदबाज के साथ ही बल्ले से भी उन्होंने कई उपयोगी पारीयों खेली हैं। अभी तक उन्होंने 45 मैच खेले हैं और इसकी 29 पारी में उन्होंने करीब 30 की औसत से 731 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 116 का रहा है।

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर में गिने जाने वाले युवराज सिंह ने केन्या के खिलाफ साल 2000 में अपना वनडे डेब्यू किया था। युवी ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे। कैंसर की वजह से उनके करियर पर प्रभाव भी पड़ा।

युवराज सिंह ने 45 वनडे मैचों के बाद 29.78 की औसत से 983 रन बनाए थे। इस दौरान युवराज ने 7 अर्धशतक भी लगाए थे। इन 45 मैचों में उन्हें सिर्फ 33 बार ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला था।

यह भी देखें: वीडियो: जेसन रॉय ने लपका क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच!

बाबर आजम

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन युवा बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। वनडे और टी-20 मैचों में पाकिस्तान की बल्लेबाजी उन्हीं के आसपास घुमती है।

बाबर आजम ने वनडे करियर के शुरुआती 45 वनडे मैच में 50.45 की शानदार औसत से 1867 रन बनाए थे। इस दौरान बाबर आजम ने 8 शतक और 8 अर्धशतक लगाए थे। हालाँकि, उनका स्ट्राइक रेट 85 से भी कम का रहा है।

आप कमेंट द्वारा बताएं इन तीनों में से 45 वनडे मैच बाद कौन सबसे बेस्ट है?

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।