'मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी...टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान बनना चाहते हैं हार्दिक पांड्या !
'मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी...टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान बनना चाहते हैं हार्दिक पांड्या !

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क में खेला गया जहां टीम इंडिया ने इस मैच को 88 रनों से अपने नाम किया। पांचवें टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। ऐसे में उनकी जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी करने मैदान पर उतरे थे। इसी बीच उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान भी दिया है।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 188 रनों का स्कोर खड़ा किया था और विंडीज टीम को जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज 15.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 100 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 की शानदार बढ़त हासिल की और सीरीज भी जीता।

हार्दिक ने परमानेंट कप्तान बनने पर क्या कहा ?

Hardik Pandya

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी और वो इस जिम्मेदारी पर खड़े भी उतरे। हार्दिक का कहना है कि अगर उन्हें परमानेंट कप्तानी दी जाती है तो वो काफी खुश होंगे।

उन्होंने कहा,

”हाँ, क्यों नहीं? अगर मुझे मौका मिलता है, तो मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी।”

हार्दिक ने पांचवें टी20 में कप्तानी करने पर कहा,

”अपने देश का नेतृत्व करना बहुत खास है। और वह मौका मिलना और वह जीत हासिल करना मेरे लिए कप्तान और एक व्यक्ति के रूप में बहुत मायने रखता है। मैं बस अपने कप्तान की भूमिकाओं का पालन कर रहा था।”

पहले भी हार्दिक कर चुके हैं भारत की कप्तानी

Hardik Pandya

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इससे पहले भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं। जून में आयरलैंड दौरे पर जब रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत अनुभवी खिलाड़ी इंग्लैंड में थे तब हार्दिक ने टीम की कमान संभाली थी। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह अब अपना ध्यान यूएई में होने वाले एशिया कप और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 पर लगाना चाहते हैं।

हार्दिक ने कहा,

”हालांकि अब हमारे पास विश्व कप और एशिया कप है, इसलिए हमें उस पर ध्यान देना होगा और वहां अपने स्किल्स का उपयोग करने की आवश्यकता है।”

पांड्या ने कहा कि भारतीय टीम टी 20 विश्व कप 2022 के लिए 100 प्रतिशत तैयार होने के “बिल्कुल करीब” है।