हार्दिक पंड्या का फैन हो चुका टीम इंडिया का ये पूर्व खिलाड़ी, कहा-वह 3D नहीं बल्कि 4D खिलाड़ी है 1

भारतीय क्रिकेट गलियारों में पिछले कुछ दिनों से हार्दिक पंड्या का नाम खूब गूंज रहा है। हार्दिक पंड्या के लिए कुछ महीनों पहले तक किसी तरह की चर्चा नहीं की जाती थी लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से अलग हो चुकी है।

हार्दिक पंड्या बने चर्चा का सबसे बड़ा केन्द्र

हार्दिक पंड्या ने पिछले ही दिनों आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम के रूप में खेल रही गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया। हार्दिक पंड्या की इस जबरदस्त कामयाबी के बाद अब उन्हें हर जगह तारीफ मिल रही है।

hardik pandya team india future captain

गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में आईपीएल जैसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग का खिताब जीतवाने के बाद तो हार्दिक पंड्या में अलग ही भविष्य देखा जा रहा है, जहां उन्हें अब कप्तानी का भी दावेदार देखा जा रहा है।

हार्दिक पर फिदा हुए किरण मोरे

बड़ौदा के इस स्टार ऑलराउंडर को वैसे कुछ साल पहले तक 3डी यानी थ्री डाइमेंशियल जिसमें बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के लिए जाना जाता था, लेकिन अब वो 3डी नहीं बल्कि 4डी बन चुके हैं। यानी वो इन तीन विभागों के साथ ही कप्तानी में भी कौशल दिखा चुके हैं।

hardik pandya gt vs rr final ipl 2022

भारत  के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और चयनकर्ता रह चुके किरण मोरे ने हार्दिक पंड्या को 3डी नहीं बल्कि 4डी करार दिया है। किरण मोरे ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “आईपीएल 2022 में मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ क्षण यह था कि जिस ढंग से गुजरात टाइटन्स ने क्रिकेट खेली वह लाजवाब था। और खासतौर से हार्दिक इस टीम के कप्तान बने और उन्होंने ट्रॉफी अपने हाथ में उठाई। उनका निजी प्रदर्शन भी बहुत शानदार था।”

हार्दिक पंड्या में शुरू से रही है क्रिकेट को लेकर भूख

किरण मोरे ने आगे कहा कि, “हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियन्स से गुजरात टाइटन्स गए? यह उतना आसान नहीं होता कि आप किसी दूसरी टीम में जाएं और वहां सीधे कप्तान की भूमिका निभाएं और फिर चैंपियनशिप भी जीत लें।”

hardik pandya team india captain

“उनकी आंखों में क्रिकेट के लिए भूख हमेशा दिखती थी। वह इस खेल को खेलना चाहता था। क्रुणाल पांड्या (उनके बड़े भाई) ने मेरी अकैडमी ज्वॉइन की थी और हार्दिक भी वहां मौजूद रहता था। वह नेट्स के पीछे लगातार दौड़ता रहता था और बॉल पकड़ता रहता था। तब मैंने क्रुणाल को कहा था कि उसे भी नेट्स में अभ्यास के लिए लेकर आए और तब ही मैंने उसकी आंखों में वह भूख देखी थी। “

हार्दिक अब 3डी नहीं बल्कि बन गए हैं 4डी

किरण मोरे ने हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और अब कप्तानी में भी बेस्ट माना है। जिससे उन्होंने हार्दिक को 4डी खिलाड़ी करार दिया है। उन्होंने कहा कि, “मेरे लिए हार्दिक वह बच्चा था, जो हमेशा परफॉर्म करने को बेकरार रहता था। अब मैं यह मानता हूं कि वह 4 डी (फोर डायमेंशियल) खिलाड़ी है।”

IPL 2022

“इससे पहले वह थ्रीडी  खिलाड़ी था क्योंकि तब वह बॉलर, बैटर और फील्डर था लेकिन अब वह कप्तान भी है। तो आपको इस पर गर्व होता है कि आपके पास एक ऐसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।”