रोहित और कोहली हैं टी20 ऑलराउंडर्स में हार्दिक से ऊपर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या से भी बड़े आलराउंडर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा 

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या से भी बड़े आलराउंडर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स की बात करें तो किसका नाम निकलकर सामने आता है? हर किसी के मन में एक ही जवाब होगा वो हैं हार्दिक पंड्या। वैसे हार्दिक पंड्या भारत के मौजूदा समय के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं इसमें कोई दो राय नहीं हैं।

आईसीसी टी20 के ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक का स्थान हैरान करने वाला

हार्दिक पंड्या पिछले कुछ साल से भारत के नंबर वन ऑलराउंडर के रूप में खेल रहे हैं। जो इन दिनों चोटिल जरूर हैं लेकिन टी20 क्रिकेट फॉर्मेट की बात करें तो वो एक मंझे हुए ऑलराउंडर हैं।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या से भी बड़े आलराउंडर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा 1

लेकिन हैरानी तो तब हुई जब आईसीसी ने ने टी20 के ऑलराउंडर्स की रैंकिंग को जारी किया। जिसमें भारत के हार्दिक पंड्या से भी बेहतर रैंकिंग वाले कई खिलाड़ी सामने आए।

ऑलराउंडर्स रैंकिंग में हार्दिक से भी ऊपर हैं रोहित-विराट

जी हां आईसीसी की हाल ही में जारी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भारत से हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े बल्लेबाज उनसे ज्यादा ऊपर है।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या से भी बड़े आलराउंडर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा 2

आईसीसी की टी20 क्रिकेट की ताजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 339 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 333 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरा स्थान स्कॉटलैंड के रिची बैरिंगटन के नाम है जिनके 244 अंक हैं।

विराट 22वें, रोहित 48वें तो वहीं हार्दिक को 64वां स्थान

लेकिन आश्चर्यजनक रूप से हार्दिक पंड्या इस सूची में 64वें स्थान पर हैं। ये तो मान लेते हैं कि हार्दिक पंड्या चोट के कारण पिछले कुछ समय से नहीं खेल पा रहे हैं लेकिन उनकी ऑलराउंडर्स रैंकिंग में इतनी गिरावट अजीब लग रही है।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या से भी बड़े आलराउंडर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा 3

रैंकिंग को देखकर हैरानी तो तब बढ़ गई जब इस सूची में भारत के कप्तान विराट कोहली 22वें स्थान पर हैं और धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 48वें स्थान पर हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के नाम हार्दिकत पंड्या से पहले होना पच नहीं पा रहा है।

रोहित शर्मा ने तो टी20 क्रिकेट में आखिरी बार गेंदबाजी ही 2012 में की थी। तो वहीं विराट कोहली ने 2016 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में अंतिम बार गेंदबाजी की थी।

Related posts