शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा 

शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा
©Getty Images

18(जून) रविवार को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फ़ाइनल में भारत-पाकिस्तान के बीच महा-मुक़ाबला देखने को मिला. मैच में भारत ने टॉस जीतकर सभी को चौंकाते हुए पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया, जिसके बाद वो हुआ, जिसको सभी का डर था. पाकिस्तान टीम ने फाइनल मुक़ाबले में निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 338 रन बनायें, पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज़ फखर ज़मान ने शानदार 114 रनों की पारी खेली.

जवाब में, भारतीय बल्लेबाज़ पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के सामने बेबस नज़र आये, और पूरी टीम महज 158 रनों पर ढेर हो गई. पाकिस्तान ने मैच 180 रनों से जीता. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3 विकेट लिये.  PHOTO: युवा भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल की गर्लफ्रेंड की तस्वीरे आई सामने, देखे मिस्ट्री गर्ल की तस्वीरे

फाइनल में भारत की एकतरफ़ा हार के बाद फ़िक्सिग का शक

शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा 1
©Getty Images

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 शुरू होने के बाद से भारत टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, और भारत ने टूर्नामेंट की शुरुआत भी पाकिस्तान के विरुद्ध एक बड़ी जीत से की, इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका और सेमी-फाइनल में बांग्लादेश को भी एकतरफ़ा मुक़ाबले में हराकर फाइनल में जगह बनाई.

पाकिस्तान के विरुद्ध 180 रनों की हार क्रिकेट फैन्स के गले नहीं उतर रही है, जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे है, कि कही भारत-पाकिस्तान का मैच फ़िक्स तो नहीं था?

हार्दिक पंड्या का रनआउट होना शक की वजह

शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा 2
©Getty Images

339 रनों के कठिन लक्ष्य के जवाब भारत ने शुरूआती 5 विकेट महज 60 रनों के भीतर गवा दिए, जिसके बाद ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या ने कुछ बड़े शॉट लगायें और एक तूफ़ानी अर्धशतक लगाया, लेकिन मैच में हैरान कर देने वाला क्षण तब आया जब रविन्द्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या को 76 रनों की निजी स्कोर पर रन-आउट करा दिया. रन-आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या जडेजा पर बेहद गुस्सा दिखाई दिए.

पंड्या का विवादित ट्वीट

शर्मनाक : फिक्स था चैंपियंस ट्रॉफी भारत-पाकिस्तान फाइनल, इस खिलाड़ी ने किया चौकाने वाला खुलासा 3
PC: twitter

मैच खत्म होने के बाद हार्दिक पंड्या ने एक विवादित ट्वीट भी किया, जोकि मैच फिक्सिंग की ओर इशारा करता हैं. पंड्या ने ट्वीट द्वारा कहा, हमे तो अपनों ने लूटा, गैरों में कहा दम था.”

हार्दिक पंड्या ने यह ट्वीट थोड़ी देर बाद ही डिलीट कर दिया, जिसके कारण फिक्सिंग का शक और गहरा होता जा रहा हैं. विडियो : ओवर 26.3 में तालमेल की कमी के कारण पंड्या हुए आउट उसके बाद जडेजा पर भड़के और किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

भारत-पाकिस्तान का मैच फिक्स था या नहीं, इसका कोई प्रर्याप्त सबूत नहीं मिला है, हालाँकि क्रिकेट फैन्स को भारत की 180 रनों की हार अभी तक नहीं पच रही हैं.

Related posts