//

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने विराट, रोहित और धोनी में इन्हें बताया अपना “सर्वश्रेष्ठ कप्तान”

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने हाल ही में अपने पिता बनने की खबर देकर फैंस को चौंका दिया. अब हार्दिक पंड्या ने एक लाइव चैट के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की है. उन्होंने ये तक कह दिया है कि उन्होंने अब तक रोहित की कप्तानी में जितना भी वक्त खेला है वह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ वक्त रहा है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हार्दिक पंड्या ने की रोहित शर्मा की तारीफ

हार्दिक पांड्या

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या अपनी शानदार गेंदबाजी व बल्लेबाजी से टीम को खिताबी जीत दिलाने में मदद करते हैं. 2015 में जॉन राइट ने बड़ौदा के इस खिलाड़ी के टैलेंट को पहचानकर मुंबई इंडियंस को सौंपा था. उसके बाद से तो हार्दिक पंड्या ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अगले ही साल टीम इंडिया में भी डेब्यू कर लिया था. 2015 में जब से हार्दिक मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने हैं वह रोहित की कप्तानी में खेल रहे हैं. अब हार्दिक ने उनकी तारीफ करते हुए कहा,

”मैंने हमेशा रोहित के साथ खेलना का लुत्फ उठाया है और वह शानदार कप्तान रहे हैं. हम दोनों मैच के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन मैंने उनकी कप्तानी में अपने सर्वश्रेष्ठ साल बिताए हैं.”

3 खिताबी जीत में साथ रहे हार्दिक

2013 में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई थी. तब से रोहित फ्रैंचाइजी को 4 खिताबी जीत दिलाने में कामियाब हो चुके हैं. 2015 में जब हार्दिक ने आईपीएल में डेब्यू किया, उस साल भी फ्रैंचाइजी ने खिताब जीता था. इसके बाद 2017 व 2019 को मिलाकर अब तक मुंबई ने 4 आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की. इस दौरान 3 आईपीएल खिताबों में हार्दिक भी फ्रैंचाइजी के साथ रहे. हार्दिक ने साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा,

“वह शांत रहने वाले और काफी जानकारी रखने वाले इंसान हैं. बुमराह वो शख्स हैं, जिनके साथ मुझे रहना पसंद है. हम दोनों ने एक साथ सफलता का लुत्फ लिया है और सफलता को साझा भी किया है.”

हार्दिक की वापसी का हो रहा बेसब्री से इंतजार

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पंड्या लंबे वक्त से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल सके हैं. असल में उनकी पीठ के निचले हिस्से में समस्या हुई थी जिसकी सफल सर्जरी हो चुकी है. पूरी तरह फिट होने के बाद डीवाई टी20 खेल में हार्दिक ने ये तो साबित कर दिया कि वह पूरे जोश में हैं.

आईपीएल 2020 में उनकी वापसी होनी थी, लेकिन बदकिस्मती से कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब सभी फैंस हार्दिक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बताते चलें, हाल ही में हार्दिक ने पोस्ट द्वारा बताया है कि उनकी मंगेतर नताशा प्रेग्नेंट हैं और वह पिता बनने वाले हैं.