वसीम जाफर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट में साल 2005 में ही टी20 क्रिकेट अस्तित्व में आ गया था जिसके बाद तो इस फॉर्मेट ने अपनी एक अलग पहचान दर्शकों के दिलों में बना ली है। आज टी20 क्रिकेट फॉर्मेट को हर कोई खूब पसंद करता है। टी20 क्रिकेट ने आज खास मुकाम हासिल कर लिया है और इस फॉर्मेट में सभी देशों को लीग करने वाले कई खिलाड़ी देखने को मिले हैं।

टी20 क्रिकेट के वो कप्तान जिन्होंने की है कप्तानी लेकिन शायद ही जानते होंगे आप

टी20 क्रिकेट इतिहास के अब तक के 15 साल में सभी टीमों के लिए कई कप्तान बन चुके हैं। जिसमें काफी कप्तान तो क्रिकेट फैंस के जेहन में हैं। सभी प्रमुख टीमों के अलावा बाकी टीमों के लिए भी टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों के नाम तो फैंस की जुबां पर हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने देश के लिए कप्तानी कर चुके हैं ये 5 खिलाड़ी पर अब आपकों शायद ही होंगे याद 1

लेकिन इनके बीच टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में अब तक कई ऐसे कप्तान भी रहे हैं जिन्होंने एक ना एक बार तो अपनी टीम की कप्तानी जरूर की है लेकिन शायद ही फैंस को इस बारे में याद हो तो आपको बताते हैं ऐसे ही पांच कप्तान…

जेम्स ट्रेडवेल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए उनके टी20 क्रिकेट इतिहास में कई कप्तान रह चुके हैं। जिसमें केविन पीटरसन, पॉल कोलिंगवुड, ओएन मोर्गन या जोस बटलर जैसे कप्तान को आपको याद हैं लेकिन इनकी तरह ही इंग्लैंड की टी20 टीम की कमान एक बार स्पिन गेंदबाज रहे जेम्स ट्रेडवेल ने भी संभाली है।

जेम्स ट्रेडवेल इंग्लैंड के लिए साल 2013 में एक टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी कर चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य से उस मैच का परिणाम नहीं निकल सका।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने देश के लिए कप्तानी कर चुके हैं ये 5 खिलाड़ी पर अब आपकों शायद ही होंगे याद 2

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse