/

किसने क्या कहा: हार्दिक पंड्या के रन आउट पर विराट कोहली ने खोया आपा, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

भारत साउथ अफ्रीका के बीच फ्रीडम सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। आज इस मैच का तीसरा दिन है और हम कह सकते हैं कि आज का दिन काफी अहम दिन साबित हो सकता है। आज सुबह भारत की ओर से हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने मैदान पर उतरे और अच्छी शुरुआत की।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट ने कुछ ही मिनटों में अपना शतक पूरा करके दिखा दिया कि एक मैच में फ्लॉप होने के बाद उन्हें हल्के में लेने की गलती ना करें। विराट शतक के बाद शानदार बैटिंग कर रहे थे और हार्दिक भी उनका अच्छा साथ निभा रहे थे, लेकिन तभी हार्दिक ने कुछ ऐसा किया जो क्रिकेट शुरू करने वाले बच्चे भी नहीं करते।

हार्दिक ने क्रीज पर दिखाई लापरवाही

किसने क्या कहा: हार्दिक पंड्या के रन आउट पर विराट कोहली ने खोया आपा, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा 1

दरअसल, एक गेंद पर हार्दिक ने हल्का सा शॉट लगाकर सिंगल लेना चाहा लेकिन दूसरे इंड पर खड़े विराट ने वापस भेजा। हार्दिक क्रीज से ज्यादा दूर नहीं थे और वो पहुंच चुके थे, लेकिन उन्होंने अपने बैट को घसीटा नहीं था और उनका अगला पैर क्रीज के ऊपर हवा में था और पिछला पैर क्रीज से बाहर था। तभी साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने सीधी विकेट पर हिट मारकर पांड्या के रन आउट की अपील की और थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

हार्दिक की लापरवाही पर सोशल मीडिया पर नाराजगी छाई

किसने क्या कहा: हार्दिक पंड्या के रन आउट पर विराट कोहली ने खोया आपा, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा 2

हार्दिक के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर भी उन्हें कुछ लोगों ने लापरवाह बोलकर नारजगी जताई। हार्दिक का ये विकेट ऐसे टाइम पर आया जब दूसरे इंड से विराट कोहली शानदार तरीके से रन बना रहे थे और टीम को मेजबान टीम के स्कोर के करीब पहुंचा रहे थे। लेकिन पांड्या की बेहद लापरवाही वाली गलती ने टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा नुकसान दे दिया और फिर साउथ अफ्रीका को फ्री में अपना विकेट देकर गेम में वापसी करवा दी।

हालांकि इसके बाद अश्विन ने कुछ शॉट खेलकर दक्षिण अफ्रीका को थोड़ा परेशान तो किया लेकिन फिर 38 रन बनाकर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका ने बनाए 335 रन

किसने क्या कहा: हार्दिक पंड्या के रन आउट पर विराट कोहली ने खोया आपा, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा 3

फिलहाल भारत के 8 विकेट गिर चुके है और विराट एक तरफ से जमे हुए हैं। देखना दिलचप्स होगा कि भारत कितनी देर तक पारी को खेल पाती है। इससे पहले कल भारतीय टीम ने पहली पारी में 5 विकेट पर 183 रन बनाए थे। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 335 रन बनाए थे। जिसमें उनके सलामी बल्लेबाज एडम माकरम ने 94 रन की शानदार पारी खेली थी और कप्तान डू-प्लेसी ने भी 63 रन की बहुमूल्य पारी अपने टीम के लिए खेली थी।