द हंड्रेड में आया हरमन प्रीत कौर नाम का तूफ़ान 180 के स्ट्राइक रेट से बनायीं रन 1

भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन अपनी टीम मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (महिला) को द हंड्रेड के उद्घाटन मैच में ओवल इनविंसिबल्स (महिला) के हाथों पांच विकेट की हार से नहीं बचा सकी।

साउथ अफ्रीका के डेन वैन नीकेर ने नाबाद 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली और पांचवें विकेट के लिए प्रोटियाज टीम की साथी और जीवनसाथी मारिजाने काप (38) के साथ 73 रन की साझेदारी कर ओवल फ्रेंचाइजी को दो गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

मात्र 135 ही बना पाई मैनचेस्टर

हरमनप्रीत ने अपने पारी में छह चौके लगाए। वह बाएं हाथ की सीमर नताशा फरंत के हाथों आउट हुईं। नताशा ने 20 गेंदों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। मारिजैन ने 20 गेंदों में 20 रन देकर दो विकेट लिए और इश तरह ओवल ने मैनचेस्टर को 100 गेंदों में 135/6 पर रोक दिया।

जवाब में, इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस (18 गेंदों में 28 रन पर तीन विकेट) ने ओवल के शीर्ष क्रम को कंपाते हुए उसके चार विकेट 36 रनों पर ही गिरा दिया था लेकिन डेन और मारिजैन ने घरेलू टीम को फिर से पटरी पर ला दिया।

इन भारतीय खिलाड़ीयों को स्पेशल छुट

बता दें बीसीसीआई ने द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलने के लिए पांच महिला क्रिकेटरों को एनओसी दी है. ये खिलाड़ी स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स हैं. 100 गेंदों की इस अनोखी लीग की शुरुआत बुधवार को मैनचेस्टर ऑरिजनल्स बनाम ओवल इनविंसिबल के साथ हुई.

लीग का दूसरा मुकाबला 23 जुलाई को बर्मिंघम फिनिक्स औऱ लंदन स्पिरिट्स के बीच होगा. भारतीय सलामी बल्लेबाज बर्मिंघम की ओर से मैदान पर उतरेंगी वहीं ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा लंदन की टीम की प्रतिनिधित्व करेंगी.

One reply on “द हंड्रेड में आया हरमन प्रीत कौर नाम का तूफ़ान 180 के स्ट्राइक रेट से बनायीं रन”

Comments are closed.