भारतीय टीम और बिग बैश लीग के अलावा अब इस लीग में खेलना चाहती है हरमनप्रीत कौर | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारतीय टीम और बिग बैश लीग के अलावा अब इस लीग में खेलना चाहती है हरमनप्रीत कौर 

भारतीय टीम और बिग बैश लीग के अलावा अब इस लीग में खेलना चाहती है हरमनप्रीत कौर

महिला वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. भारत के इस शानदार प्रदर्शन के अलावा भारत की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के प्रदर्शन ने भी पूरी दुनिया का ध्यान में अपनी और आकर्षित किया था. हरमनप्रीत कौर ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रन की पारी खेली थी.

उनकी इस पारी की वजह से भारत 2005 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में जगह बना पाया था. हाल में ही टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने भविष्य को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि वो अपने खेल को सुधारने के लिए और लीग क्रिकेट में भाग लेना चाहती हैं.

टीम के लिए लीग में खेलना जरूरी है 

(GETTY IMAGES)

महिला विश्वकप फाइनल: पहली पारी में शानदार प्रदर्शन के बाद सचिन से लेकर सहवाग तक सभी ने दी बधाई, लेकिन मांजरेकर ने कही ये बात

टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर का मनाना है कि लीग क्रिकेट में खेलने से खेल में और सुधार होता हैं. एक टीम के विकास के लिए ये बहुत जरूरी हैं. ऐसे में बिग बैश के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे मुझे और स्मृति को बिग बैश में खेलने का फायदा मिला है.वैसे ही मैं चाहती हूँ कि टीम के और खिलाड़ियों को इस तरह के लीग में खेलना का मौका मिले. ऐसे में खिलाड़ियों को अपने खेल के स्तर सुधारने का मौका मिलेगा. इससे टीम को भी फायदा मिलेगा.

(GETTY IMAGES)

विदेशों में खेलने से आत्मविश्वास मिलता है 

वीडियो: 2011 में सचिन ने दिलाया था भारत को विश्वकप और अब 23 जुलाई को अर्जुन तेंदुलकर दिलायेंगे विश्वकप, भारतीय महिला टीम के साथ कर रहे जी तोड़ मेहनत

हरमनप्रीत कौर को बिग बैश में सिडनी की तरफ से खेलना का मौका मिला था. ऐसे में लीग क्रिकेट के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में खेलने से आप को अपनी बल्लेबाज़ी पर विश्वास हो जाता हैं. इससे आप को बल्लेबाज़ी करते हुए समय काफी मदद मिलती हैं. आप मैदान पर खुल कर शॉट लगा सकता हैं. आप अपने बल्लेबाज़ी के उस स्तर पर पहुँच सकती है जहाँ आप पहुँचाना चाहती हैं.

Related posts