//

VIDEO: महिला आईपीएल में दिखा हरमनप्रीत कौर का सुपरवुमेन अवतार, पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच

©IPL/BCCI

आईपीएल के 11 सीजन में आज पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाने वाला है जिससे पहले एकमात्र महिलाओं का मुकाबला भी खेला जा रहा है जिसमें सुपरनोवास और ट्रेलब्लेजर्स की टीमें आमने सामने है और दोनों में कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

VIDEO: महिला आईपीएल में दिखा हरमनप्रीत कौर का सुपरवुमेन अवतार, पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच 1
©IPL/BCCI

मैच में सुपरनोवास की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके बाद इन्होंने शुरुआत में ही ट्रेलब्लेजर्स को झटके दिए और इसमें कप्तान स्मृति मंधाना भी कुछ नहीं कर पायी और 9 गेंदों का सामना करते हुए महज 14 रन बनाकर आउट हो गयी हालांकि, इस दौरान इन्होंने 3 चौके जरूर लगाये है लेकिन एक गलत शॉट से ये दूसरी टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर के हाथों आउट हो गयी और अपना विकेट गंवाना पड़ा।

पुरुष टीमों के खिलाड़ियों को टक्कर देने जैसा था कैच

दरअसल आपको बता दें कि जो इन्होंने यह कैच पकड़ा है जो आईपीएल की पुरुष टीम को टक्कर देने जैसा है क्योंकि इसमें क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने हवा में उछलकर पकड़ा है जिसकी हर कोई तारीफ़ करने वाला है।

VIDEO: महिला आईपीएल में दिखा हरमनप्रीत कौर का सुपरवुमेन अवतार, पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच 2
©IPL/BCCI

हुआ यूँ कि सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता था और बल्लेबाजी के लिए ट्रेलब्लेजर्स को बुलाया गया जिसके बाद लगातार शुरुआत में विकेट गिरते रहे है और इसमें के विकेट कप्तान स्मृति मंधाना का भी था, जिन्हें तीसरे ही ओवर में एलिस पेरी ने हरमनप्रीत कौर के हाथों आउट कराया। हरमनप्रीत ने यह कैच बहुत गजब तरीके से हवा में लगभग उड़कर पकड़ा है जिसका वीडियो आप खुद देख सकते है।

यहाँ देखिये कैच का पूरा वीडियो

गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की यह नई मुहीम है कि महिला क्रिकेटर आईपीएल में कैसा खेल दिखाती है। इसके बाद ये फैसला ले सकते है आगामी सालों में पुरुष टीमों के साथ-साथ महिलाओं का भी आईपीएल करवाया जाए हालांकि, यह इस बार एकमात्र ही मुकाबला खेला जाएगा।