हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला टी-20 विश्व कप : हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय 

महिला टी-20 विश्व कप : हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का छठा मैच भारत और बांग्लादेश टीम के बीच खेला गया था. इस मुकाबले को भारत की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 18 रन से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की है. इस मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तान ने क्या बोला और मैन ऑफ़ द मैच बनी शेफाली वर्मा ने क्या बोला उसी के बारे में हम आपकों अपने इस खास लेख में बताएंगे.

वेदा की पारी टर्निंग प्वाइंट

महिला टी-20 विश्व कप : हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय 1

भारतीय टीम की जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा, “आज जिस तरह से शैफाली और रिचा ने खेला, उन्होंने दिखाया कि वे टीम के लिए क्या करने में सक्षम हैं. वेदा की पारी टर्निंग प्वाइंट थी. हमें उस समय बाउंड्री की जरूरत थी और उसने बहुत अच्छा काम किया.

फिलहाल हम एक समय पर एक मैच ले रहे हैं और बहुत ज्यादा दूर की नहीं देख रहे हैं. हम भविष्य में भी अच्छा करने के लिए तत्पर हैं. उम्मीद है कि स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए फिट हो जाएगी.  वह अब बेहतर महसूस कर रही है.”

फील्डिंग के दौरान हमने कई गलतियाँ की

महिला टी-20 विश्व कप : हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय 2

बांग्लादेश की कप्तान सलमा खातून ने टीम की हार के बाद अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “पावरप्ले में हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए. फील्डिंग के दौरान भी हमने कई गलतियाँ की थी. पॉवरप्ले में हमें अपने खेल में सुधार करना होगा. इस मैच से पहले हम बहुत ज्यादा लाइट के साथ नहीं खेले थे. सिर्फ 3-4 मैच ही हमने अंडर लाइट खेले थे.”

टीम को और अधिक सफलता दिलाना चाहूंगी

महिला टी-20 विश्व कप : हरमनप्रीत कौर ने इन खिलाड़ियों को दिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत का श्रेय 3

इस मैच का ‘मैन ऑफ़ द मैच’ 16 वर्षीय शेफाली वर्मा को दिया गया. शेफाली वर्मा ने टीम के लिए 17 गेंदों पर 39 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने 2 शानदार चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के लगाए. ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए शेफाली वर्मा ने कहा, “स्मृति मंधाना नहीं खेल रही थी, इसलिए मैं चाहती था कि मैं लम्बा खेलु और टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाऊ. मैं गेंद को तेजी से मारने का अभ्यास करती हूं और मैं भविष्य में टीम को और अधिक सफलता दिलाना चाहूंगी. मैं अपना ऐसा ही प्रदर्शन आगे भी जारी रखना चाहूंगी और भारत को मैच जीताना और विश्व कप जीतना चाहूंगी.”

 

 

Related posts