महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर आज खेलेंगी वुमेन्स बिग बैश लीग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर आज खेलेंगी वुमेन्स बिग बैश लीग 

महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर आज खेलेंगी वुमेन्स बिग बैश लीग

महिला क्रिकेट जगत से ऐसा पहली बार हुआ है, कि कोई महिला क्रिकेटर विदेशी सर जमी पर पहली बार किसी ऐसे लीग का हिस्सा होंगी जहाँ पर क्रिकेट जगत के लगभग हर देश की महिला क्रिकेटर खेल रही हैं. जी हाँ जैसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारत में हर साल आईपीएल का रोमांच लेकर आता है उसी तरह से ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं के लिए वुमेन्स बिग बैश लीग खेला जाता है जो काफी रोमांच भरा होता है.

यह भी पढ़े: ईशांत शर्मा की शादी में शामिल हुये महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह लेकिन…..

इस लीग में भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर आल राउंडर खिलाड़ी स्मृति वन्दाना का नाम शामिल है और दोनों इस लीग का हिस्सा होंगी.

हरमनप्रीत कौर सिडनी थंडर के लिए खेलेंगी. कौर ने अभी हाल में हुए एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़े : भारतीय टीम की इस महिला क्रिकेटर का रिकॉर्ड है, इन दिग्गज पुरुष खिलाड़ियों से बेहतर

सिडनी थंडर का मैच शनिवार को मेलबर्न के क्रिकेट मैदान में खेला जायेगा और कौर पूरी तरह से खेलने को लेकर तैयार हैं. कौर के बारे में सिडनी थंडर की महिला कप्तान ने कहा,

” भारतीय महिला क्रिकेट टीम में बहुत प्रतिभा है और मुझे काफी ख़ुशी है कि हरमनप्रीत हमारी टीम का हिस्सा होंगी उनके आने के कारण हमे  काफी मजबूती मिली है. उनके साथ खेलना मजेदार होगा.”

वुमेन्स बिग बैश लीग के लिए चुने जाने पर कौर ने कहा,

” मुझे काफी ख़ुशी है कि मैं इस लीग का हिस्सा बनूंगी लेकिन साथ में हैरानी भी है क्योंकि मुझे लगा था कि कमसे कम पांच से छह खिलाड़ियों को इस लीग में बुलाया जायेगा, लेकिन उन्होंने केवल मेरा और स्मृति का नाम रखा ये मेरे लिए काफी हैरान करने वाला फैसला था. जो भी हो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगी.”

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले नियमों में काफी बदलाव किये थे, जिसके चलते लगता था कि कोई भी खिलाड़ी बाहर ऐसे किसी लीग का हिस्सा नही होंगें लेकिन फिर भी ऐसा हुआ ये काफी काफी अच्छा है.

Related posts