प्रधानमंत्री से मिलकर भावुक हुईं भारतीय टीम की कप्तान, पीएम मोदी की तारीफ में कही दिल छूने वाली बात
प्रधानमंत्री से मिलकर भावुक हुईं भारतीय टीम की कप्तान, पीएम मोदी की तारीफ में कही दिल छूने वाली बात

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में भले ही भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब ना हो पायी हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में कड़ी चुनौती देते हुए सिल्वर मेडल जीतने में टीम जरुर कामयाब रही। भारतीय महिला टीम की इस खास उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वतन लौटी देश की बेटियों से मुलाकात की। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) प्रधानमंत्री से मिलकर काफी खुश दिखीं और उनके लिए दो शब्द भी कहा, जिसके बारे में आगे जानेंगे।

प्रधानमंत्री से मिली भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Harmanpreet Kaur met PM Modi
Harmanpreet Kaur met PM Modi

कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट में सिल्वर मेडल जीतकर वतन लौटी भारतीय महिला टीम से शनिवार को प्रधानमंत्री ने मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मिलकर टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) काफी ज्यादा खुश दिखीं। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री की तारीफ में कहा कि वो प्रेरणा के स्त्रोत हैं जो कि खिलाड़ियों की कड़ी उपलब्धि और मेहनत को पहचानते हैं। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर मुलाकात करते हुए बातचीत की जहां भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी उपस्थित थी।

पीएम मोदी से मिलकर भावुक हो उठीं हरमनप्रीत कौर

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले गये कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल विजेता भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात हेतु प्रधानमंत्री आवास पहुंचीं। वहां पीएम से मिलने के बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भावुक होकर एएनआई से बातचीत करते हुए कहा-

“देश के पीएम से प्रेरणा प्राप्त करना काफी महत्वपूर्ण है। जब भी वो हमारे साथ बात करते हैं, तो ऐसा लगता है कि जैसे पूरा देश हमारे साथ खड़ा है और हर कोई हमारी सराहना कर रहा है। ये हमारी क्रिकेट टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है।” 

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी थी टीम इंडिया

Cmoonwealth Games 2022 Finals
Cmoonwealth Games 2022 Finals

एजबेस्टन में खेले गये भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम 9रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया के 161 स्कोर के जवाब में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की टीम महज 152 रनों पर ही सिमट गयी। हालांकि फाइनल मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर कप्तानी पारी खेलते हुए 43 गेंदों में 65 रन बनायी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने किसी की भी नहीं चली और फाइनल मुकाबला में ही हार का सामना करना पड़ा।