सचिन को नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को अपना आइडल मानती है हरमनप्रीत कौर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

सचिन को नहीं, बल्कि बचपन से इस भारतीय खिलाड़ी को अपना आदर्श मानती हैं हरमनप्रीत कौर 

सचिन को नहीं, बल्कि बचपन से इस भारतीय खिलाड़ी को अपना आदर्श मानती हैं हरमनप्रीत कौर

भारत में अब पुरुष क्रिकेट के साथ महिला क्रिकेट भी तेजी से ग्रो कर रहा है और इसका एक बड़ा कारण हरमनप्रीत कौर जैसी खिलाड़ी है, जो अपनी बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन करती है. बता दें, कि वह भारत की टी-20 कप्तान भी है. उन्ही की कप्तानी में भारत ने इस साल के टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी.

सहवाग को अपना आदर्श मानती हैं हरमनप्रीत 

इसी बीच भारत की महिला टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खुलासा किया है, कि वह भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श मानती है. आपकों बता दें, कि उन्होंने यह खुलासा गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद द चैंपियंस’ में किया है.

उन्होंने गौरव कपूर को इंटरव्यू देते हुए कहा, “मैं वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श मानती हूँ. मुझे बचपन से ही उनकी बल्लेबाजी देखने में बहुत मजा आता था.”


खेल चुकी है 171 रन की ना भुलाने वाली पारी 

India beat England by a stormy Harmanpreet

भारतीय महिला टीम की विस्फोटक मध्यक्रम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी क्रिकेट महिला विश्वकप 2017 में भारत के फाइनल तक पहुंचने में काफी अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक कभी ना भुलाने वाली पारी खेली थी.

हरमनप्रीत ने मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रन  की शानदार और यादगार पारी खेली थी. इसी पारी की बदौलत भारत को फाइनल मैच का टिकट मिल पाया था, हरमनप्रीत ने अपनी इस पारी के दौरान 20 चौके व 7 छक्के लगाए थे.

शानदार रहा है हरमनप्रीत का क्रिकेट करियर 

Harmanpreet became the first Indian to score a century in T20

बता दें, कि हरमनप्रीत कौर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए अबतक 2 टेस्ट, 93 वनडे और 96 टी-20 मैच खेले हुए हैं. अपने खेले 2 टेस्ट में उन्होंने 26 रन बनाये हुए हैं.

वहीं अपने खेले 93 वनडे मैचों में उन्होंने 34.52 की औसत से 2244 रन बनाये हुए हैं. 96 टी-20 मैचों में उन्होंने 28.08 की औसत से 1910 रन बनाये हुए हैं.

 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts