शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा "निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप" 1

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में करीबी जीत के बाद अपनी खिलाडियों की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा यदि भारतीय टीम 140 रनों के स्कोर तक पहुंच जायेगी, तो किसी भी टीम के लिए हमारे खिलाफ इस स्कोर को डिफेंड करना आसान नहीं होगा. हरमनप्रीत कौर ने इसके साथ ही पूनम यादव की भी जमकर तारीफ की है.

कोई भी टोटल कर सकते हैं डिफेंड

Coach Ramesh changed our mindset: Harmanpreet

हरमनप्रीत कौर ने पोस्ट मैच प्रजेंटेसन में कहा, ‘हमारी पूरी टीम को पहला गेम जीतने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है. यह पिच ट्रैक कुछ ऐसा है जहां हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. हमारी टीम जानती थी कि अगर हम 140 रन बोर्ड पर लगा दिए तो हमारे गेंदबाज इसका बचाव करने में पूर्णतया सक्षम होंगे और यही हुआ. हमारी टीम कोई भी टारगेट को डिफेंड कर सकती है ‘

निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप : हरमनप्रीत कौर 

शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा "निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप" 2

शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा "निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप" 3

हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, ‘इस ट्रैक पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. हम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 140 रन बनाना चाह रहे थे. जेमी और दीप्ति के बीच की साझेदारी हमें मैच में वापस लायी. वहीं पूनम यादव लगतार चोटों से गुज़र रही थी, लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार वापसी की. उन जैसी प्रतिभाशाली खिलाड़ी से यही हम उम्मीद भी कर रहे थे. हमारी टीम इस संमय संतुलित लग रही है. पहले हम 2-3 खिलाड़ियों पर निर्भर थे, लेकिन अब हम एक टीम के रूप में अच्छा कर रहे हैं. अगर इसी तरह हम पूरे टूर्नामेंट में अच्छा करते हैं तो हम निश्चित रूप से विश्व कप जीतेंगे.’

भारतीय टीम ने कंगारुओं को चटाई धूल

शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा "निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप" 4

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने जीत के साथ आगाज किया है. भारतीय टीम ने मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 132 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एलिसा हिली के अर्धशतक के बावजूद 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 115 रन बना सकी. इस तरह भारतीय टीम ने 15 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया.

पूनम की फिरकी में फंसे कंगारू

शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा "निश्चित रूप से जीतेंगे विश्व कप" 5

भारत के लिए जीत की हीरो स्पिनर पूनम यादव रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 अहम विकेट झटके. पूनम की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बिल्कुल बेबस दिखीं. कोई भी कंगारु बल्लेबाज पूनम को पढ़ने में कामयाब नहीं हो रहा था. पिच भी धीमीं थी इसी कारण गेंद बल्ले पर तेजी से नहीं आ रही थी. इसी कारण कंगारू बल्लेबाज पूनम को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद इतनी ज्यादा घूम रही थी कि बल्ले से मिलाप नहीं हुआ और बल्लेबाज स्टम्पिंग हो रहे थे.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist