WBBL में हरमनप्रीत कौर ने मचाया गदर, दिग्गजों को पछाड़ खास अवार्ड जीतने वाली बनी पहली भारतीय खिलाड़ी 1

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इन दिनों चर्चा में लगातार बनी हुई है. महिला बिग बैश लीग (Women Big Bash League) का मौजूदा सीजन उनके लिए काफी यादगार रहा है. हरमनप्रीत ने इस सीजन में बैट और बॉल दोनों से धमाल मचाया है जिसका इनाम उन्हें मिला है.

हरमनप्रीत का ऑलराउंडर प्रदर्शन

WBBL में हरमनप्रीत कौर ने मचाया गदर, दिग्गजों को पछाड़ खास अवार्ड जीतने वाली बनी पहली भारतीय खिलाड़ी 2

हरमनप्रीत कौर इस सीजन का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई हैं. खास बात ये है कि यह पहला मौका है, जब कोई इंडियन प्लेयर बीबीएल में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनी है. वहीं, इस अवॉर्ड को अपने नाम करने के बाद बाद हरमनप्रीत का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शुरू हो जाएगा. हरमनप्रीत ने इस साल मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए गजब का खेल दिखाया. उनके बल्ले ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की जबकि गेंदबाजी में बल्लेबाजों को छकाते हुए विकेट भी झटके. हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में कुल 399 रन बनाए हैं, जबकि 15 विकेट भी चटकाए हैं.

तीन बार बनी थी प्लेयर ऑफ द मैच

WBBL में हरमनप्रीत कौर ने मचाया गदर, दिग्गजों को पछाड़ खास अवार्ड जीतने वाली बनी पहली भारतीय खिलाड़ी 3

बता दें कि इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत तीन बार प्लेयर ऑफ द मैच भी चुनी जा चुकी हैं. 3-2-1 वोटिंग सिस्टम के तहत हरमनप्रीत ने बेथ मूने और सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में पीछे छोड़ा है.

विदित हो कि महिला बिग बैश लीग में हरमनप्रीत महज तीसरी ओवरसीज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफलता हाससिल की है. उनसे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और एमी सैटरवेट ने इस कारनामे को अंजाम दिया है.

अवार्ड पाने पर टीम मैनेजमेंट को दिया धन्यवाद

WBBL में हरमनप्रीत कौर ने मचाया गदर, दिग्गजों को पछाड़ खास अवार्ड जीतने वाली बनी पहली भारतीय खिलाड़ी 4

प्लेयर आफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा,

“मैं बेहद खुश हूं, यह बहुत बड़ी चीज है जिसे मैंने हासिल किया है. मैं अपनी टीम और सभी सहयोगी स्टाफ का बहुत आभारी हूं, वे इस दौरान बहुत अच्छे रहे हैं और उन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया है. यह पूरी तरह से एक टीम प्रयास रहा है. मैं बस वही काम कर रही थी, जिसकी टीम को मुझसे आवश्यकता थी.”