हरप्रीत बरार का खुलासा, कहा कुछ यूं एबी डिविलियर्स को खराब शॉट खेलने को किया मजबूर 1

पंजाब किंग्स के स्पिनर हरप्रीत बरार का लक्ष्य एबी डिविलियर्स के सामने डाट गेंद ड़ालना था लेकिन उनके द्वारा बनाई गई रणनीति के कारण एबी इस गेंद पर शाट खेलने चले गए और उनको बैंगलोर के इस खतरनाक बल्लेबाज का विकेट मिल गया.

अमूमन कम ही देखने में आता है कि किसी भी गेंदबाज को एक ही मैच में विश्व के एक नहीं तीन खतरनाक बल्लेबाजों के विकेट मिल जाए लेकिन इस गेंदबाज ने ये कारनामा कर दिखाया है.

बरार ने दिलाई पंजाब को तीसरी जीतः

बरार ने आईपीएल में पंजाब की टीम को राहत की सांस पहुंचाई है क्योंकि पंजाब अभी तक मात्र दो ही मैच जीत पाई थी लेकिन आरसीबी पर पंजाब की 34 रनों से हुई जीत टीम में एक नया आत्मविश्वास जरुर लाएगी. और आने वाले समय में टीम का प्रर्दशन और मजबूत होगा.

हरप्रीत बरार का खुलासा, कहा कुछ यूं एबी डिविलियर्स को खराब शॉट खेलने को किया मजबूर 2

विराट, मैक्सवेल और एबी को आउट कर किया करिश्माः

बरार ने पहले तो बल्ले से करिश्मा दिखाया जिस समय टीम को जरुरत थी उस समय बरार ने 17 गेंदों में 25 नाबाद रन बनाए और टीम को 179 रनों के स्कोर पर पहुंचाने में मदद प्रदान की. इसके बाद गेंद से करिश्मा दिखाते हुए दो गेंदों में दो विकेट विराट और मैक्सवेल के लेकर टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

एबी के खिलाफ थी ये ऱणनीतिः

मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैं एबी को आफ स्टंप के बाहर गेंद ड़ालना चाहता था इसी कारण मैंने स्लिप में फील्डर को भी खड़ा किया. मैं उनको डाट गेंद ड़ालना चाह रहा था लेकिन किस्मत से उनका विकेट ही मिल गया. कहा कि मेरी रणनीति सही लेंग्थ के साथ गेंदबाजी करने की थी और मैं इसमें कामयाब हो गया.

ग्लेन मैक्सवेल

कहा कि बल्लेबाज के खेलने के तरीके को देखकर लैंग्थ में बदलाव किया जाता है लेकिन उनकी मंशा केवल एबी को डाट गेंद खिलाने की थी. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी कर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया. बंगलौर की टीम इस स्कोर को चेज करते हुए बिखर गई और पंजाब को इस मैच में 34 रनों की शानदार जीत मिल गई.