चोट की वजह से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से किया सन्यास की घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चोट की वजह से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से किया सन्यास की घोषणा 

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर रेयान हैरिस ने घुटने में चोट के कारण एशेज सीरीज से बाहर होते ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया। उन्हें फिटनेस टेस्ट के बाद एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।
 
 
उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ इसी साल जनवरी में खेला था। कार्डिफ में 8 जुलाई से शुरू हो रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में उन्हें वापसी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पहले टेस्ट से पूर्व अभ्यास मैच में भी वह नहीं खेल पाए थे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली एशेज सीरीज घरेलू मैदान पर 5-0 से जीती थी, लेकिन वह वर्ष 2001 के बाद इंग्लैंड में एक बार भी सीरीज अपने नाम नहीं कर सकी है।
 
इंग्लैंड के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैरिस को वर्ल्ड कप के दौरान आराम दिया गया था। उसके बाद वे अपने घर में पहले नन्हे मेहमान के आने के कारण वह हाल ही में वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं गए थे। गत वर्ष उनके घुटने की मेजर सर्जरी भी हुई थी, लेकिन अब भी उन्हें परेशानी होती है। मिचेल जॉनसन, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किए जाने के बाद चोटिल हैरिस को पहले मैच के लिए टीम का हिस्सा बनाने की संभावना भी कम थी।
 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से देर से डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों में रेयान हैरिस का नाम भी शामिल है। उन्होंने 29 साल की उम्र में करियर का पहला टेस्ट मार्च, 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। रेयान ने वनडे डेब्यू 18 जनवरी, 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में किया था।
 
हैरिस का क्रिकेट करियर
फॉर्मेटमैचरनबेस्ट स्कोरविकेटबेस्ट बॉलिंग
वनडे214821445/19
टेस्ट27603741137/117
टी-2032242/27
 

Related posts

Leave a Reply