सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक 

सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक

आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वालीं हरमनप्रीत ने 115 गेंदों पर नाबाद खेलते  हुए शानदार 171 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 148.69 की स्ट्राइक के साथ 20 चौके और 7 छक्के जड़कर विपक्षी टीम को चौका दिया। जिसके बाद भारत ने 42 ओवर के मैच में 281 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 245 रनों पर सिमट गई। और भारत को 36 रनों से विजयी हो गयी। इस मौके पर हरमनप्रीत की मां ने भी खुशी जाहिर करते हुए मीडिया से बातचीच में यह बताया कि आज की लड़कियों को सशक्त रहने की जरूरत है। उन्हें गर्भ में ही नहीं मार देना चाहिए। इसके आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह मेरी बेटी ने देश का मान बढ़ाया है इससे अन्य लड़कियों को भी प्रेरणा मिलेगी।

हर्षा भाेगले ने की पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से तुलना 

सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक 1

कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत की तुलना कपिल देव के 1983 मे खेले गये उस पारी से की जिसमें कपिल देव ने विश्व कप लीग मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हुए 175 रन बनाये थे। उन्होंने अपनी बात ट्वीटर के जरिए कही। इसके अलावा उनकी इस पारी के बाद सोशल मीडिया के जरिए फैसों ने बधाईयां देने लगे।

जिसमें सहवाग, सचिन जैसे महान हस्तियों ने भी बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। वीरु ने लिखा हरमनप्रीत कौर की ताउम्र याद रखे जाने वाली पारी।उन्हें क्रिकेट खेलते देखना मेरे लिए अच्छा अनुभव है।हरमनप्रीत कौर की बहन के अनुसार गांगुली और धोनी नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों की मिली जुली रूप है हरमन

ट्वीटर पर मिली ढेरों बधाईयां-

 

भारत के सेमीफाइनल में जीत के बाद ट्वीटर और फेसबुक पर हरमनप्रीत कौर और महिला क्रिकेट टीम ट्रेंड करने लगी।साथ ही उनके फैंसो ने बधाईयों की झड़ी लगा दी। उनके फैंसो में से एक अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “एक अकेली लड़की ने मानो पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तबाह कर दिया है। 115 गेंदों में 171 रन। वो भी 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से। इस टीम से बढ़िया कुछ नहीं।”

सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक 2

ट्विटर हैंडल पर एक दूसरे शख्स ने लिखा है कि, “कमाल कर दिया हरमनप्रीत ने. बस अब कोई ये न कहे कि वो सहवाग और विराट की तरह खेली। वो सिर्फ और सिर्फ हरमनप्रीत की तरह खेली है और भारतीय टीम को फाइनल का टिकट दिला दी।

कौर के पिता ने कहा- ‘बेटी ने लड़कों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था’

सचिन, कोहली और धोनी नहीं बल्कि हर्षा भोगले को हरमनप्रीत कौर में दिखती है इस दिग्गज खिलाड़ी की झलक 3

हरमनप्रीत कौर के बचपन को याद करके उनके पिता ने मीडिया से बताया कि वह खेलने के लिए मेरे साथ ग्राउंड जाती थी। वहां पर कोई लड़की नहीं आती थी। इसलिए  मेरी बेटी क्रिकेट लड़कों के साथ खेलती थी। हरमनप्रीत कौर के पिता ने बेटी के प्रदर्शन पर आगे कहा, ” अपनी बेटी की यादगार पारी खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगा।परमात्मा से दुआ करूंगा कि वह आगे भी देश का नाम रोशन करती रहे और भारत की महिला टीम विश्व कप का फाइनल भी अपनेे नाम कर ले।महिला विश्व कप : भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला, नॉकआउट मैच में हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता

 

Related posts