CWC19- रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच न मिलने पर भड़के हर्षा भोगले, आईसीसी को कही ये बात 1

विराट कोहली की कप्तानी में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12वें एडिशन की मोस्ट फेवरेट भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे इस विश्व कप का आगाज तो जबरदस्त अंदाज में किया लेकिन अंजाम निराशाजनक रहा।

भारतीय टीम की हार में बल्लेबाज रहे विलेन

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 240 रनों का लक्ष्य ही मिला था लेकिन धमाकेदार फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से एक्सपोज हो गई।

CWC19- रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच न मिलने पर भड़के हर्षा भोगले, आईसीसी को कही ये बात 2

और इस आसान लग रहे लक्ष्य से भी भारतीय टीम 18 रन दूर रह गई और एक बार फिर से खिताब जीतने का सपना, सपना बनकर ही रह गया। इस हार में भारतीय टीम के बल्लेबाज विलेन साबित हुए।

सभी खिलाड़ियों के उलट रविन्द्र जडेजा मैच में रहे अपने चरम पर

इस सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में जहां भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज कोई कमाल नहीं दिखा सके वहीं एक ऐसा खिलाड़ी रहा जो ना केवल बल्लेबाजी बल्कि मैदान में हर विभाग में जबरदस्त रंग में दिखा।

CWC19- रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच न मिलने पर भड़के हर्षा भोगले, आईसीसी को कही ये बात 3

ये हैं भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा…. इस हरफनमौला खिलाड़ी का प्रदर्शन इस पहले सेमीफाइनल में गेंद, बल्ले और फील्डिंग तीनों में ही कमाल का रहा। जहां एक तरफ हर भारतीय खिलाड़ी ने निराश किया तो वहीं रविन्द्र जडेजा के लिए ये मैच टीम की हार के अलावा सभी मायनों में यादगार रहा।

CWC19- रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच न मिलने पर भड़के हर्षा भोगले, आईसीसी को कही ये बात 4

हर्षा भोगले ने रविन्द्र  जडेजा को दिया प्लेयर ऑफ द मैच का हकदार

जड्डू ने सबसे पहले मैच में गेंदबाजी से अपने 10 ओवर में केवल 34 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया तो वहीं फील्डिंग में कई रन बचाने के अलावा डायरेक्ट हिट से रन आउट और दो कैच लपके। तो बल्लेबाजी में मौका मिलने पर 77 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम

यानि जडेजा पूरे मैच में छाए रहे तभी तो मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रविन्द्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का हकदार करार दिया। हर्षा भोगले ने ट्वीट कर लिखा कि

“मैच जीतने वाली टीम को प्लेयर ऑफ द मैच दिया जाना कन्वेंशन है मैट हेनरी आज शानदार थे, लेकिन मैच का प्रदर्शन रविन्द्र जडेजा से हुआ। वो मेरे लिए प्लेयर ऑफ द मैच हैं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।