हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की अपनी प्लेयिंग इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की वनडे इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल 

हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की वनडे इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने वर्ष 2019 की अपनी प्लेयिंग इलेवन की घोषणा की है. हर्षा भोगली ने अपनी इस टीम में 4 भारतीय, 3 इंग्लिस, 1 ऑस्ट्रेलियन, 1 बांग्लादेशी तथा 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी को शामिल किया है. उन्होंने इस टीम का कप्तान विराट कोहली को चुना है.

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने अपनी इस टीम में कुछ दिग्गज खिलाड़ी और युवा खिलाड़ियों को सम्मिलित किया है. हर्षा भोगले के अनुसार उनकी टीम अब तक की सबसे अच्छी वनडे टीम है. आइए जानते हर्षा भोगले की प्लेइंग इलेवन के बारे में. इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ष 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर हर्षा भोगले ने यह वनडे टीम चुनी है.

रोहित शर्मा तथा जेसन रॉय को मिला है ओपनिंग का जिम्मा

हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की वनडे इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल 1

इस टीम में ओपनिंग का जिम्मा हर्षा भोगले ने रोहित शर्मा और इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को दिया है. इसके बाद भोगले ने तीन नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना है. वहीं चार नंबर पर पाकिस्तान के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज बाबर आजम को जगह दी है. मिडिल ऑडर को मजूबती देने के लिए हर्षा भोगले ने 5 नंबर पर बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को रखा है.

बेन स्टोक्स को दिया फिनिशर का रोल

हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की वनडे इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल 2
Cricket – ICC Cricket World Cup Final – New Zealand v England – Lord’s, London, Britain – July 14, 2019 England’s Ben Stokes celebrates winning the World Cup Action Images via Reuters/Peter Cziborra

हर्षा ने टीम को और अधिक मजबूती देने के लिए इंग्लैंड को अपनी दम पर विश्वकप जितने वाले बेन स्टोक्स को 6 नंबर पर खिलाना चाहते है. इस प्लेइंग इलेवन में हर्षा ने विराट कोहली को कप्तान और जॉस बटलर को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है.

हर्षा भोगले ने दिखाया तेज गेंदबाजों पर विश्वास

मिचेल स्टार्क

गेंदबाजी को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चेर तथा जसप्रीत बुमराह के लिए हर्षा भोगले ने तेज गेंदबाजी  का जिम्मा सौंपा है . तेज गेंदबाजों के रूप में आकाश की पसंद जाहिर खान और जसप्रीत बुमराह है. आकाश अपनी इस टीम की कप्तानी का जिम्मा कपिल देव को सौंपना चाहते है.

विराट का औसत है 60 के करीब

हर्षा भोगले ने चुनी इस साल की वनडे इलेवन, चार भारतीय को किया शामिल 3

आपको बता दें कि इस साल विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत 60 के करीब है. वहीँ कप्तानी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. इसी कारण हर्षा भोगले ने उन्हें इस टीम का कप्तान चुना है.

हर्षा भोगले की साल की बेस्ट वनडे टीम:

 रोहित शर्मा, जेसन रॉय, विराट कोहली, बाबर आजम, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स,जॉस बटलर, जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, कुलदीप यादव 

Related posts