हर्षा भोगले ने दिया भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हर्षा भोगले ने दिया भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान 

हर्षा भोगले ने दिया भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान

भारतीय टीम के सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विवादों का लगता हैं. बहुत गहरा रिश्ता हैं. कोई ना कोई कारण से धोनी लगातार चर्चा का केंद्र बने ही रहते हैं.

न्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज जीतने के बाद अब धोनी अपना सारा कीमती वक़्त अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं. इसी बीच पूर्व दिग्गज और लाजवाब कमेंटेटर हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक ऐसा बयान दिया हैं. जिसे सुनकर शायद धोनी को अच्छा लगे.

यह भी पढ़े : ब्रेकिंग न्यूज़: धोनी नहीं होंगे युवराज की शादी में शामिल, यह हैं बड़ी वजह

अब हालही में हर्षा भोगले से एक सवाल किया गया था, कि-

आपके अनुसार क्या भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किसी मैच में अपने अनुसार किस को खिलाना है और किसी को नहीं, या फिर जिन खिलाड़ी को वो बिल्कुल भी पसंद नहीं करते उन्हें अपनी टीम में जगह नहीं देते क्या यह सच हैं.

इस पर हर्षा भोगले ने अपना जवाब देते हुए कहा, कि-

”मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता और पूरी ईमानदारी के साथ कहूँ तो ड्रेसिंग रूम में क्या-क्या होता हैं. इसकी जानकारी मुझे बिल्कुल नहीं होती. पर मेरे अनुसार महंद्र सिंह धोनी काफी सुलझे हुए आदमी हैं. एक कप्तान सबसे पहले हमेशा से ही अपनी कप्तानी करते हुए टीम की जीत के लिए खेलता हैं. क्यूंकि बतौर कप्तान वो उन्ही खिलाड़ियों को टीम में शामिल करता हैं. जिस पर उसे मैच जीतने का भरोसा हो.”

आगे हर्षा भोगले ने कहा, कि-

”क्रिकेट में पहले भी कई ऐसे कप्तान आये हैं. जिन्होंने टीम से ड्राप किये गये खिलाड़ियों को टीम में दुबारा स्थान दिलाया हैं. धोनी भी उनमे से ही एक हैं.”

यह भी पढ़े : भारतीय टीम से बाहर चल रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिला एक और अहम जिम्मेदारी

जब हर्षा से इरफ़ान पठान को टीम में होने के बावजूद भी ना खिलाने के बारे में पूछा तो, भोगले ने यह जवाब देते हुए कहा, कि-

”मैं ऐसा नहीं मानता, कि धोनी ने इरफ़ान पठान को मौका नहीं दिया. इरफ़ान को जितना मौका मिला वो उस मौके का भरपूर फायदा नहीं उठा सकें. इरफ़ान के पास अभी भी काफी अवसर हैं. टीम में वापस जगह बनाने के लिए. मुझे धोनी को कप्तानी करते देखनें में बहुत आनंद आता हैं. मुझे मैदान पर धोनी का जोश बहुत पसंद हैं.”

Related posts