पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन में शुरू हो चुका है. विराट कोहली ने इस मैच के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए रिधिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया है. हालांकि टीम प्रबंधन द्वारा किए गए इस बदलाव से हर्षा भोगले नाखुश दिखे और ट्वीटर पर कई ट्वीट्स के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की.

रिधिमान साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले

पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 2

पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 3
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन में शुरू हो चुका है. विराट कोहली ने इस मैच के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया है. हालांकि टीम प्रबंधन द्वारा किए गए इस बदलाव से हर्षा भोगले नाखुश दिखे और ट्वीटर पर कई ट्वीट्स के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की.

हर्षा भोगले ने किया यह ट्वीट

हर्षा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, “अभी उठा और देखा साहा बाहर है. हमें भारत के प्रत्येक युवा कीपर को यह बताना होगा कि स्टंप के पीछे की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने की बजाय उसके सामने कुछ रन बनाने पर ध्यान लगाओ. निराश.” 
पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 4

भोगले ने किया एक और ट्वीट

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब किसी बड़े कॉन्सर्ट से श्रेया घोषाल को बाहर कर दिया जाए सिर्फ इसलिए क्योंकि दूसरी लड़की गिटार थोड़ा बेहतर बजा लेती है.” हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया.
पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 5

हर्षा भोगले ने साहा के लिए जताया दुःख

हर्षा ने इसके बाद अपने पहले ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, “मुझे गलत मत समझिए. यह पंत के बारे में नहीं है. आप टेस्ट में पांच बेहतरीन बल्लेबाज, चार बेहतरीन गेंदबाज, एक विकेटकीपर और छठे नंबर के लिए कोई अन्य कौशल के बारे में सोचते हैं. अगर ऐसा है तो मैं उम्मीद करता हूं कि वो अच्छा करे क्योंकि वो एक विशेष खिलाड़ी है, मगर साहा के लिए दुःख हुआ”
पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 6

वनडे तथा टी20 सीरीज में पंत को नहीं मिला था मौक़ा

पहले टेस्ट में साहा को न खिलाने पर भारतीय टीम मनेजमेंट पर भड़के हर्षा भोगले, कही यह बात 7

हालांकि हर्षा ने जडेजा की जगह अश्विन के चुने जाने पर खुशी जताई और इशांत की वापसी पर भी उत्साहित दिखे. बता दें कि ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 और वनडे दोनों ही सीरीज में मौके नहीं मिले थे और पहले टेस्ट के लिए भी साहा की चर्चा अधिक थी.

ऐसा रहा मैच का हाल

इन सबके बीच मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने चायकाल तक 122 रन पर अपने पांच शुरुआती विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद बारिश की वजह से पहले दिन का खेल 55 ओवर के बाद ही खत्म करना पड़ा. मेहमान टीम की तरफ से अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत क्रीज पर बने हए थे.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist