हर्षा भोगले ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी टी20 टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका 1

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर होगी जहां दोनों टीमों के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जायेगी. इस दौरे के लिए बीसीसीआई मुख्य टीम भेजने की बजाय दूसरी टीम रवाना करेगी, क्योंकि मुख्य भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर लगभग 3 महीने के लिए जा रही है इस कारण बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है.

श्रीलंका दौरे के लिए दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को कोच बनाया गया है, लेकिन अभी टीम का ऐलान होना बाकी है.  क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने इस दौरे के लिए अपनी टी20 प्लेइंग बताई है, देखते हैं दिग्गज एक्सपर्ट ने प्लेइंग XI में किन खिलाड़ियों को शामिल किया है.

हर्षा भोगले ने टॉप आर्डर में रखा इन 3 बल्लेबाजों को

हर्षा भोगले ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी टी20 टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका 2

हर्षा भोगले भारत के जाने-माने क्रिकेट एक्सपर्ट हैं, जिन्होंने इस दौरे के लिये टी20 प्लेइंग XI के टॉप आर्डर में सलामी बल्लेबाज  के रूप में शिखर धवन एवं पथ्वी शॉ को रखा है. उसके बाद वन डाउन में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है. आईपीएल में इन तीनों खिलाड़ियों ने शानदार फॉर्म दिखाई.

दिल्ली कैपिटल्स में धवन एवं शॉ की जोड़ी ने दिल्ली को बढ़िया शुरुआत देते हुए ढेर सारे रन बनाये तो वहीँ मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू मैच में दमदार अर्धशतक जड़कर पहले ही अपना दम-ख़म दिखा चुके हैं. इसीलिए हर्षा के मुताबिक श्रीलंका दौरे पर ये टॉप 3 बल्लेबाज टीम इंडिया को बढ़िया शुरुआत दिला सकते हैं.

मिडिल आर्डर में दी संजू सैमसन के साथ इन 3 ऑलराउंडर को जगह

हर्षा भोगले ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी टी20 टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका 3

हर्षा भोगले ने मिडिल आर्डर में चौथे नंबर पर आक्रामक बल्लेबाज संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर इस प्लेइंग XI में शामिल किया है. इसके साथ ही तीन ऑलराउंडर में तेज गेंदबाज ऑराउंडर हार्दिक पांड्या को पांचवे एवं स्पिन ऑल राउंडर के रूप में छठवे एवं सातवे स्थान पर क्रमश: क्रुनाल पांड्या एवं राहुल तेवतिया को जगह दी है.

हार्दिक टी20 के खतरनाक बल्लेबाज हैं जो किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं. उसी तरह क्रुनाल एवं तेवतिया ने आईपीएल में अपने बढ़िया खेलकर साबित किया है कि वह शानदार ऑलराउंडर की काबिलियत रखते हैं.

मुख्य गेंदबाजों के रूप में हर्षा भोगले ने चुने 4 गेंदबाज

हर्षा भोगले

इस दौरे पर टी20 की प्लेइंग XI में हर्षा भोगले मुख्य तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार एवं दीपक चाहर को शामिल किया है. दोनों ही खिलाड़ी गेंद को स्विंग करने में माहिर हैं, जो नयी गेंद के साथ-साथ डेथ ओवर्स में सफल यॉर्क गेंदबाजी भी कर सकते हैं. स्पिनर्स में हर्षा भोगले ने राहुल चाहर एवं वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग XI में 10वें एवं ग्यारहवें स्थान पर चुना है. दोनों ही स्पिनर्स चतुर गेंदबाज हैं, जो आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं.