IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ हर्षल पटेल ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में बुमराह और मलिंगा को छोड़ा पीछे 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है. टीम के इस शानदार प्रदर्शन में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का सबसे अहम योगदान रहा है. इस सीजन में वह अब तक कुल 26 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे है. राजस्थान के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में दायें हाथ के इस गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन कर कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.इस मैच में हर्षल ने चार ओवर में 34 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए.

बुमराह और मलिंगा से भी आगे निकले हर्षल पटेल

IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ हर्षल पटेल ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में बुमराह और मलिंगा को छोड़ा पीछे 2

हर्षल पटेल के नाम अब टूर्नामेंट में 11 मुकाबलों से कुल 26 विकेट हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान से 8 विकेट आगे निकल गए हैं. इस मैच के दौरान हर्षल ने कई रिकार्ड बनाए. जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिगा को उन्होंने एक सीजन में सबसे तेज 25 आइपीएल चटकाने के मामले में पीछे छोड़ा. पिछले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर्षल ने आइपीएल में अपनी पहली हैट्रिक ली थी.

हर्षल पटेल ने इस साल आईपीएल में महज 242 गेंद फेंकने के बाद 26 विकेट हासिल कर चुके है. और सबसे कम  गेंद डालकर 25 या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह बुमराह और मलिंगा से आगे निकल गए. मलिंगा ने 244 गेंद डालने के बाद यह कामयाबी हासिल की थी.

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड भारतीय खिलाडी बने

IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ हर्षल पटेल ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में बुमराह और मलिंगा को छोड़ा पीछे 3

हर्शल ने अब तक भारतीय टीम की तरफ से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और इस सीजन 26 विकेट चटका चुके हैं. भारत की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वह अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं.इससे पहले ये रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम था जब उन्होंने साल 2015 में 23 विकेट हासिल किए थे. तो वहीं श्रीसंत (2011), सिदार्थ कौल (2018) में 18-18 विकेट झटके थे.

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के करीब हैं हर्षल पटेल

IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ हर्षल पटेल ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में बुमराह और मलिंगा को छोड़ा पीछे 4

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड अभी फिलहाल ड्वेन ब्रावो के नाम है. जिन्होंने साल 2013 में 32 विकेट हासिल किये थे. हर्शल के नाम अब 26 विकेट हो गए है और वो ब्रावो से केवल 6 विकेट पीछे है. तो वहीं एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने से वो अब बुमराह को पीछे करने से केवल एक विकेट दूर हैं.

2018 में मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज ने 27 विकेट चटकाए थे, जबकि हर्षल के 26 विकेट हो चुके हैं. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भी 2017 के सीजन में इतने ही विकेट हासिल किए थे. लिस्ट में जयदेव उनादकट और हरभजन सिंह 24 विकटों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं.

One reply on “IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ हर्षल पटेल ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में बुमराह और मलिंगा को छोड़ा पीछे”

Comments are closed.