INDvsNZ- भारत के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, हर्षल पटेल हैं बड़े हथियार, अगले टी20 विश्व कप के लिए संभालें 1

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ सालों में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने मौका हासिल किया है। जिसमें इन युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से काफी प्रभावित किया। इसी तरह से इस लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है, जिस खिलाड़ी ने मौका पाते ही अपने टैलेंट से खास तरह की छाप छोड़ दी है।

हर्षल ने डेब्यू टी20 मैच में ही छोड़ी छाप

जी हां… न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इस बार मौका पाने वाले खिलाड़ी हैं तेज गेंदबाज हर्षल पटेल… हर्षल को दूसरे टी20 मैच में मौका मिलते ही उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

INDvsNZ- भारत के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, हर्षल पटेल हैं बड़े हथियार, अगले टी20 विश्व कप के लिए संभालें 2

हर्षल पटेल ने अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में ही कमाल की गेंदबाजी की। रांची में हर्षल ने 4 ओवर में केवल 25 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल करते हुए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया।

आईपीएल के प्रदर्शन ने हर्षल को दिलायी टीम इंडिया में जगह

हरियाणा के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सालों से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, जिन्होंने कई बार शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। आखिर हर्षल को अपने जीवन के 31 साल पूरे होने के करीब मौका मिला ये मौका भी उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन ने ही दिलाया।

INDvsNZ- भारत के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, हर्षल पटेल हैं बड़े हथियार, अगले टी20 विश्व कप के लिए संभालें 3

आईपीएल के पिछले सीजन में हर्षल पटेल ने आरसीबी की टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने उस दौरान सबसे ज्यादा 32 विकेट अपने नाम किए। हर्षल ने अपनी गेंदबाजी के दौरान स्लोअर वन, बाउंसर यॉर्कर जैसी कमाल की कला दिखायी। जिससे उन्हें मौका देने की बात उठी।

आईपीएल ना होता तो शायद ही हर्षल को मिलता मौका- अजय जडेजा

अजय जडेजा ने क्रिक बज के साथ बात करते हुए हर्षल पटेल की खूब तारीफ की। अजय जडेजा ने माना कि अगर आईपीएल ना होता तो हर्षल पटेल को टीम में शायद ही जगह मिल पाती। साथ ही जडेजा ने भारत को सलाह दी है कि वो अगले विश्व कप में इसका हथियार के रूप में इस्तेमाल करें।

INDvsNZ- भारत के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, हर्षल पटेल हैं बड़े हथियार, अगले टी20 विश्व कप के लिए संभालें 4

अजय जडेजा ने कहा कि अगर आईपीएल ना होता तो शायद मुझे नहीं लगता है कि लोग कहते कि हर्षल पटेल को टीम में लेकर आओ। उन्होंने आईपीएल में जो किया उससे कई लोगों की आंखें खुल गई होंगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पता था कि वो क्या करने वाले हैं लेकिन इसके बावजूद वो उनके खिलाफ रन नहीं बना पाए। जब भारतीय टीम अगले साल वर्ल्ड कप खेलने जाए तो मैं उन्हें एक हथियार की तरह प्रयोग करना चाहूंगा।

One reply on “INDvsNZ- भारत के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, हर्षल पटेल हैं बड़े हथियार, अगले टी20 विश्व कप के लिए संभालें”

Comments are closed.