हार्विक देसाई ने दिलाई धोनी की याद, कुछ इस प्रकार छलांग लगाकर पकड़ा कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19: हार्विक देसाई ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद, लिया इस साल का विकेट के पीछे हैरान करने वाला कैच 

अंडर-19: हार्विक देसाई ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद, लिया इस साल का विकेट के पीछे हैरान करने वाला कैच

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 217 रनों का लक्ष्य रखा है। कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सका और भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों के समान बिखर गया और सिर्फ 216 रन ही बना पायी। इनकी तरफ से सबसे अच्छी बल्लेबाजी जोनाथन मेरलो ने की और 74 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से शिवा सिंह, ईशान पोरेल, कमलेश नागरकोटी और अनुकूल रॉय ने 2-2 विकेट लिए हैं।

अंडर-19: हार्विक देसाई ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद, लिया इस साल का विकेट के पीछे हैरान करने वाला कैच 1

आज क्रिकेट के हर विकेटकीपर की लगभग यही चाहत है कि वह धोनी जैसा फुर्तीला विकेटकीपर बने। इस प्रकार आज विकेटकीपर हार्विक देसाई ने भी बहुत जबरदस्त विकेटकीपिंग की है और ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को विकेट के पीछे आउट किया है। साथ ही इन्होंने आज भारत की मुख्य टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भी याद दिला दी है। जी हाँ, धोनी जो लगभग हर मैच में कई ऐसे कैच पकड़ते है।

इस मैच में भारतीय टीम के विकेट कीपर हार्विक देसाई ने भी एमएस धोनी की तरह विकेटकीपिंग की और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेसन सांघा को कमलेश नागरकोटी की गेंद पर छलांग लगाते हुए एक जबरदस्त कैच पकड़ा और कप्तान को सस्ते में सिर्फ 13 रनों पर ही वापस भेज दिया।

इसके अलावा आपको याद दिला दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार स्टम्पिंग करते हुए बल्लेबाजी कर रहे साद खान को वापस भेज दिया था और उनके सामने गेंदबाजी अनुकूल रॉय कर रहे थे।

आज भी इन्होंने धोनी की तरह विकेटकीपिंग की लेकिन एक मौके पर वो माही की भांति गेंद को स्टम्प पर नहीं डाल पाए। हार्विक देसाई जिन्होंने इस अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत अच्छी विकेटकीपिंग की है। आज खेले जा रहे इस फाइनल मुकाबला में टीम इंडिया की स्थिति मजबूत हैं।

Related posts

Leave a Reply