सैयद मुश्ताक़ अली सुपर लीग में आज हरियाणा और महाराष्ट्र जीती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत 

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत

भारत के घरेलू टी20 टूनामेंट सैयद मुश्ताक़ अली के सुपर लीग स्टेज का आज आखिरी दिन हैं. आज के दिन महाराष्ट्र और राजस्थान की टीम ने जीत दर्ज की. जिसके साथ सेमीफ़ाइनल का मुकाबला अब 29 नवंबर को खेला जायेगा.

दिल्ली बनाम राजस्थान

दीपक चाहर मदद से राजस्थान ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत 1

मैच में टॉस जीतकर राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जो गलत साबित होने वाला था. क्योंकि एक समय राजस्थान की टीम 50 रनों पर 5 विकेट गँवा चुकी थी. लेकिन उसके बाद दीपक चाहर ने नाबाद 55 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाने में मदद की.

जिसमें उनका साथ राजेश बिश्नोई ने 36 रन बना कर दिया. दिल्ली के लिए गेंदबाजी में सुबोध भाटी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. जबकि नितीश राणा ने भी 2 विकेट अपने नाम किया.

मैच जीतकर सैयद मुश्ताक़ अली के सेमीफ़ाइनल में पहुंची राजस्थान

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत 2

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. उनके लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 30 रन बनाये. उनके अलावा ललित यादव ने भी 30 रन जोड़े. अंत में वरुण सूद ने 24 रन बना कर जीत दिलाने का प्रयास किया.

लेकिन उनकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट गँवा कर 131 रन ही बना पाई और मैच 2 रनों से हार गयी. राजस्थान की टीम के लिए अरिजीत गुप्ता ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 अपने नाम किया था. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम सैयद मुश्ताक़ अली के सेमीफाइनल में पहुँच गयी.

हरियाणा बनाम महाराष्ट्र

महाराष्ट्र ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत 3

टॉस जीतकर महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जो बाद में सही साबित हुआ. महाराष्ट्र के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 27 रन बना कर तेज शुरुआत दी. जबकि केदार जाधव अपना खाता भी नहीं खोल पायें.

हालाँकि उनके कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 61 रन बनाये. जिसके कारण उनकी टीम 20 ओवर में 5 विकेट गँवा कर 167 रन बनाये. हरियाणा के लिए सुमित कुमार ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.

हार के बाद भी सेमीफ़ाइनल में पहुंची हरियाणा

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में आज सुपर लीग का आखिरी दिन, महाराष्ट्र और राजस्थान ने दर्ज की जीत 4

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हरियाणा की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. लेकिन उसके बाद हर्षल पटेल ने 22 रन बनाये. जबकि शिवम चौहान ने 33 रन बनाये. आलराउंडर राहुल तेवतिया ने 28 रन बनाये. लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम 20 ओवर में 7 विकेट गँवा कर 165 रन ही बना पायी.

जिसके बाद 2 रनों से मैच हार गयी. महाराष्ट्र के लिए समद फल्लाह ने 4 ओवर में 20 रन बनाए और 1 विकेट हासिल किये. हार के बाद भी उनकी टीम सैयद मुश्ताक़ अली के सेमीफाइनल में पहुँच गयी.

Related posts