क्या एक बार फिर से भारतीय टीम ने खोले मुसीबतों के दरवाजे?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या विराट कोहली फिर खड़ी कर रहे खुद के लिए परेशानी? हैरान करने वाला है ये फैसला 

क्या विराट कोहली फिर खड़ी कर रहे खुद के लिए परेशानी? हैरान करने वाला है ये फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में वनडे सीरीज का पहला मैच खेले जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में भारतीय टीम तीनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया।

तीसरे नंबर पर राहुल को मौका

क्या विराट कोहली फिर खड़ी कर रहे खुद के लिए परेशानी? हैरान करने वाला है ये फैसला 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वनडे इतिहास में वह सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर के ज्यादातर रन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करके बनाए है।

विश्व कप से पहले भारतीय टीम नंबर 4 के बल्लेबाज के लिए जूझ रही थी और विराट ने वहां नीचे बल्लेबाजी करना सही नहीं समझा। विश्व कप 2015 के बाद से भारतीय टीम ने इस क्रम पर 10 से ज्यादा बल्लेबाजों को मौका दिया।

अय्यर 4 पर कर रहे अच्छा

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम ने विश्व कप के बाद श्रेयस अय्यर को खेलने का मौका दिया था। उन्होंने वनडे और टी-20 दोनों ही फॉर्मेट में इस क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन इसके बाद भी अब उन्होंने एक क्रम नीचे खेलना पड़ेगा।

इसके साथ ही अय्यर पिच पर आने के बाद पहले सेट होते हैं और इसके बाद खुलकर शॉट खेलते हैं। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने पर कई बार पहली गेंद से बड़ा शॉट खेलना पड़ता है और अय्यर इस तरीके के बल्लेबाज नहीं हैं।

6वां गेंदबाज भी नहीं

क्या विराट कोहली फिर खड़ी कर रहे खुद के लिए परेशानी? हैरान करने वाला है ये फैसला 2

केएल राहुल को मौका देने के लिए केदार जाधव को भारतीय टीम से डॉप कर दिया गया है। वह टीम में फिनिशर के साथ ही 6वें गेंदबाज की भूमिका निभाते थे। इस मैच में टीम 4 प्रमुख गेंदबाज और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ उतरी है।

ऊपर के 6 खिलाड़ियों में कोई गेंदबाजी नहीं कर सकता है। इसी वजह से अगर कोई गेंदबाज महंगा साबित हुआ तो टीम के पास कोई विकल्प नहीं रहेगा। ऐसे में मुंबई जैसी विकेट पर टीम के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

Related posts