टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज 1

T20 WORLD CUP: टी 20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों से लेकर वर्तमान टीम के हिस्सा रहने वाले खिलाड़ियों ने माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में अब सिर्फ चंद दिन ही बाकी रह गए हैं. इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने इंडिया और न्यूजीलैंड टीम को चैलेंज किया है.

24 अक्टूबर को है इंडिया से भिड़ंत

टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज 2

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भारतीय टीम (Team India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि टी20 विश्व कप में हर मैच जीतना महत्वपूर्ण है इसलिए उनका ध्यान सिर्फ भारत और न्यूजीलैंड के खेलों पर नहीं हैं. इस तेज गेंदबाज का कहना है कि हर मैच को लेकर उनके पास स्ट्रैटजी है. पाकिस्तान का दुबई में भारत के खिलाफ पहला मैच है इसके बाद 26 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड से दूसरा मुकाबला खेलेगी जबकि 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान से खेलने के लिए वापस टीम दुबई जायेगी.

इंडिया के खिलाफ खेलने को बेताब

टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज 3

रविवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, 27 वर्षीय हसन अली (Hasan Ali) ने अपने बयान में कहा कि,

“हमारे खिलाड़ी 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले से पहले अच्छी तैयारी करने में जुटे हैं. क्योंकि दोनों टीमों के बीच हमेशा से ही मुकाबला उच्च स्तर का रहा है. लेकिन, इस बार पाकिस्तान दौरे से हटने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले ने भी लोकप्रियता हासिल की है.”

इस बारे में उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,

टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज 4

“यह एक मेगा क्रिकेट इवेंट है और यहां हर मैच अहम है. भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने से पहले हमारे पास अच्छा समय है और हम इसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ खेलने में करेंगे.”

उन्होंने यह भी कहा कि, वो उदाहरण के साथ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना चाहते हैं. हसन अली (Hasan Ali) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“मैं अपने पक्ष के तेज आक्रमण का नेतृत्व करना चाहता हूं और उदाहरणीय प्रदर्शन करना चाहता हूं. हमने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काफी क्रिकेट खेली है और वहां के हालात को समझते हैं. वहां की पिचे धीमी हैं और मुझे मुश्किल से कोई टीम वहां 200 रन बनाते हुए दिखती है. स्थिति के मुताबिक गेंदबाजी करना और विविधता लाना महत्वपूर्ण होगा.”

वकार यूनिस का हटना बड़ा झटका

टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज 5

टीम के नए गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलेंडर के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हसन अली (Hasan Ali) ने कहा,

“फिलेंडर ने ज्यादा टी 20 क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन, इसमें कोई शक नहीं कि वह एक महान गेंदबाज थे और दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत सारी सफलताएं लेकर आए. वह गेंदबाजी के बारे में जानते हैं और मुझे उम्मीद है कि हम उनके साथ जो काम करेंगे वह हमारे लिए मददगार होगा.”

हसन अली ने आगे कहा,

“जहां तक वकार यूनिस का सवाल है तो मैं यही कहूंगा कि इतने बड़े मेगा इवेंट से पहले मैनेजमेंट में ये बदलाव नहीं होना चाहिए था. लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है. मैंने वकार यूनिस के साथ जो भी काम किया उसकी तारीफ करता हूं. मुझे उनके साथ काफी मजा आया लेकिन, दुर्भाग्य से अब वो टीम में नहीं हैं और हमें आगे बढ़ना होगा. हम अपना बेस्ट देने की प्रयास करेंगे.”

One reply on “टी20 विश्व कप से पहले बदले हसन अली के बोल, भारतीय टीम को दिया खुला चैलेंज”

Comments are closed.