पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज हसन अली ने बताया पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी का नाम 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज हसन अली ने 2016 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया। इसके बाद वह फिटनेस के चलते ही टीम से बाहर रहे, लेकिन फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ रहा है। अब इस बीच पाकिस्तान के हसन अली ने अपने पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है।

महेंद्र सिंह धोनी हैं हसन अली के पसंदीदा खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी ने 7 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस व साथी खिलाड़ियों ने माही को जन्मदिन की बधाई दी। तो वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने भी माही को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- धोनी आपको जन्मदिन की बधाई, आप मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी के सामने खेलना और उनको गेंद फेंकना मेरे लिए गर्व की बात है।

बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2012 के बाद से आईसीसी इवेंट्स व एशिया कप में ही आमने-सामने आती हैं। दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है।

हसन अली नहीं है इंग्लैंड दौरे का हिस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। जहां टीम 14 दिन पहले खुद को क्वारेंटीन करेगी और फिर कोरोना काल में मैदान पर उतरेगी। मगर पाकिस्तान की तरफ से हसन अली को दौरे पर जाने का मौका नहीं मिला है। असल में इसका कारण एक तो उनका गड़बड़ाया हुआ फॉर्म  है और दूसरा उनकी फिटनेस। पाकिस्तान सुपर लीग में उनका फॉर्म कुछ खास नहीं था। बताते चलें, इंग्लैंड के साथ 5 अगस्त को टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेंगी।

एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं धोनी

धोनी

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में पहनी थी। जहां 50 रन की पारी खेलते हुए वह रन आउट हो गए थे। उसके बाद से माही ने भारत के लिए क्रिकेट नहीं खेला है। बीते एक

साल में क्रिकेट के गलियारों में उनके संन्यास व टीम में वापसी पर खूब चर्चा हुई है. लेकिन अब तक खिलाड़ी ने खुद सामने आकर अपने भविष्य पर कुछ नहीं कहा है। हालांकि ये कहा जा सकता है कि यदि आईपीएल 2020 का आयोजन होता है, तो माही चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करते नजर आ सकते हैं।

बताते चलें, मार्च के शुरुआत में सीएसके के ट्रेनिंग कैंप में माही ने हिस्सा लिया था, मगर बदकिस्मती से कैंप को स्थगित कर दिया गया था और एमएस के एक्शन को देखने के लिए फैंस को एक और लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।