गजब: पिछले 3 बार से आउट होते ही क्रिकेट इतिहास का ऐसा रिकॉर्ड बना रहे है हाशिम अमला, जिसे भूले कोई नहीं भूल सकता - SportzWiki Hindi
Connect with us

एडिटर च्वाइस

गजब: पिछले 3 बार से आउट होते ही क्रिकेट इतिहास का ऐसा रिकॉर्ड बना रहे है हाशिम अमला, जिसे भूले कोई नहीं भूल सकता

साउथ अफ्रीका के पाँचेफस्टर्म में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को साउथ अफ्रीका टीम के दिग्गज ओपनर हाशिम अमला ने अपने टेस्ट करियर का एक और शानदार शतक लगाया जिसके साथ ही उन्होंने एक खास उपलब्धि भी हासिल की है.

किया स्मिथ की बराबरी 

हाशिम अमला ने बांग्लादेश के खिलाफ कल शुक्रवार को जो शतक लगाया वह उनके टेस्ट करियर का 27 वां टेस्ट शतक था. अपने इस 27वे शतक को लगाते ही अमला ने अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के रिकॉर्ड की भी बाराबरी कर ली, ग्रीम स्मिथ के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक ही थे.

आउट होते ही नाम हुआ एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी 

वैसे आपको दे, कि हाशिम अमला के नाम इस मैच में आउट होते ही एक काफी अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी नाम हो गया. हाशिम अमला इस मैच में 137 रन पर आउट जिसके बाद उनके नाम क्रिकेट जगत का एक अनचाहा रिकॉर्ड नाम हो गया.

बने टेस्ट क्रिकेट के 70,000 वें विकेट

हाशिम अमला ने अपना विकेट बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम की गेंद पर खोया और हाशिम अमला का ये विकेट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का 70,000 वाँ विकेट था. 

पहले भी रहे है इस तरह अनचाही उपलब्धि का हिस्सा 

शायद आपको भी जानकर हैरानी होगी, कि हाशिम अमला की विशेष बात यह भी है, कि इससे पहले भी हाशिम अमला इस तरह के बेमिसाल आंकड़ों का हिस्सा बन चुके हैं.

साल 2010 में जब हाशिम अमला आउट हो गए थे, तो वह टेस्ट क्रिकेट का 60,000 वां विकेट थे. जबकि 2016 में जब हाशिम अमला आउट हो गए थे, तो वह टेस्ट क्रिकेट के एलबीडब्ल्यू आउट होने वाले 10,000 वे विकेट थे.

पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका मजबूत स्थिति में

आपको मैच को लेकर बता दे, कि पाँचेफस्टर्म में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी तीन विकेट के नुकसान पर 496 रनों पर घोषित की और दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के 127 रनों पर ही तीन विकेट चटका लिए है.

स्टम्प्स तक बांग्लादेश के लिए मोमिनल हक (नाबाद 28) और तमीम इकबाल (नाबाद 22) विकेट पर टिके हुए है. इसे पहले साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर ने अपनी टीम के लिए एक शानदार 199 रन की पारी खेली लेकिन दुर्भाग्यवश वह अपने दोहरे शतक से मात्र 1 रन चुक गए. वही हाशिम अमला ने 137 रन की शतकीय पारी खेली.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019