हाशिम अमला

पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. सत्र की शुरुआत से पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज हाशिम अमला भी पीएसएल से जुड़ गए हैं. पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी ने इस बात का ऐलान किया है कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला पीएसएल 2020 के लिए टीम के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे.

हाशिम अमला होंगे पेशावर जाल्मी के बल्लेबाजी सलाहकार

हाशिम अमला

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हाशिम अमला, पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी से बतौर बल्लेबाजी मेंटर के रूप में जुड़ रहे हैं. जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी ने अमला के फ्रेंचाइजी से जुड़ने की खबर का ऐलान करते हुए कहा,

लीग में अमला की मौजूदगी न केवल ज़ाल्मी डगआउट में शामिल होगी बल्कि टीम में उभरते खिलाड़ियों की तकनीक में सुधार आएगा. हाशिम अमला एक शानदार बल्लेबाज और बड़ा नाम हैं. उनकी मौजूदगी हमारे टीम के लिए अहमियत रखेगी.

इस बीच, ज़ल्मी के मुख्य कोच मोहम्मद अकरम ने कहा

अमला के शामिल होने से युवा क्रिकेटरों को आगामी लीग के लिए अपने टैक्निक को सुधारने का मौका मिलेगा. साथ ही हमारे युवा क्रिकेटरों को बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा.

आपको बता दें, पेशावर जाल्मी, पाकिस्तान सुपर लीग की सफल फ्रेंचाइजी है. 2017 में खिताब जीतने के बाद खेले गए दोनों सीजन में फ्रेंचाइजी ने फाइनल तक का सफर तय किया है.

हाशिम अमला का क्रिकेट करियर

हाशिम अमला

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला ने आईसीसी विश्व कप के सफर के खत्म होने के साथ ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. अमला ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए खेले गए 124 टेस्ट मैचों में 46.64 के औसत के साथ 9282 रन बनाए.

इसमें अमला ने 28 शतक और 41 अर्धशतक बनाए हैं. वहीं 181 एकदिवसीय मैचों में 49.46 के औसत के साथ 8113 रन बनाए हैं. इसमें 27 शतक 39 अर्धशतकीय अपने नाम किए हैं. साथ ही टी20 क्रिकेट के 44 मैचों में 33.60 के औसत और 8 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 1277 रन बनाए. अंतरराष्ट्री क्रिकेट को अलविदा कह चुके अमला आखिरी बार अबु धाबी टी10 में खेलते नजर आए थे.