IPL नहीं बल्कि इस लीग को दिया हाशिम अमला ने दिया साउथ अफ्रीका क्रिकेट की कायाकल्प का श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL नहीं बल्कि इस लीग को दिया हाशिम अमला ने दिया साउथ अफ्रीका क्रिकेट की कायाकल्प का श्रेय 

IPL नहीं बल्कि इस लीग को दिया हाशिम अमला ने दिया साउथ अफ्रीका क्रिकेट की कायाकल्प का श्रेय

आईपीएल की शुरूआत के समय किसी ने ये नहीं सोचा था कि एक लीग विश्वभर में जबरदस्त हिट हो जाएगा। धीरे-धीरे आईपीएल की तर्ज पर और देशों में भी इस तरह की क्रिकेट लीग शुरू होने लगी लेकिन आईपीएल जैसी हाइप किसी भी लीग को नहीं मिली।

लेकिन अब साउथ अफ्रीका में भी इस तरह की जबरदस्त लीग की शुरूआत करने की तैयारी कर ली है । क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग नाम की क्रिकेट लीग शुरू करने जा रहा है।हाशिम अमला के आउट होते ही टेस्ट क्रिकेट में बना यह बड़ा इतिहास

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने इस लीग के शुरूआत करने की जबरदस्त तारीफ की है। साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने कहा कहा कि, “टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग दक्षिण अफ्रीका के घरेलु क्रिकेट की सूरत को बदल कर रख देगा”।  

अमला ने कहा कि, “यह एक बेहतरीन है, टी-20 जीडीएल में एक बड़ी क्षमता है जिससे हमारे देश के घरेलु क्रिकेट की सूरत को बदल देगा। दक्षिण  अफ्रीका में इस ऐसी लीग को कराने का पूरा माद्दा है। हमारे यहां शानदार और खूबसूरत सुख-सुविधा मौजुद है, लेकिन हमारा देश ऐसी एक लीग को तरस रहा है”।हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

हाशिम अमला ने अपने करियर में द.अफ्रीका के लिए अब तक 38 टी-20 मैच खेले है।

अमला ने कहा कि, “दक्षिण अफ्रीका दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है। हमारे यहां अच्छा मौसम रहता है  और साथ ही कई अच्छे पर्यटन स्थल है, जिससे की दूसरे देशो के पर्यटक आकर्षित हो सके। हमारे देश का टाइम जोन भी ऐसा है कि सभी देशों को सूट करेगा जिससे की भारी संख्या में दर्शक भी जुट सकते है” 

Related posts