बचपन से ही विडियो गेम्स का शौक रहा है : विराट कोहली 1

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट की तरह वनडे और टी -20 की भी कमान अब भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को दे दी गयी है. कोहली को भारतीय टीम के तीनों प्रारूपों का कप्तान बना दिया गया है और वह 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ एक कप्तान के रूप में नए सफर की शुरुआत करेंगे.

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली इतना बड़ा ब्रांड और नाम हो गया है, कि आज देश का बच्चा बच्चा उन्हें पहचानता है. कोहली ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर सबको अपना दीवाना बना लिया है. भारतीय टीम की कप्तानी मिलने के बाद उन्होंने दी इकोनॉमिक्स टाइम्स से इंटरव्यू के दौरान अपने खलने और आगे के लक्ष्य में बताया.

यह भी पढ़े : भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले एलेन बॉर्डर ने बाँधे कोहली की तारीफों के पुल, ऑस्ट्रेलिया को दिया चेतावनी

इंटरव्यू में कोहली से पूछा गया 2016 आपका अच्छा बीता और 2017 में कप्तानी मिलने के बाद अब आपके ऊपर एक वीडियो गेम भी बन रही है, आपको कैसा लग रहा है? इस पर कोहली ने कहा,

“मैं खुद भी बचपन से विडियो गेम का दीवाना रहा हूँ और चाहे कंप्यूटर हो या मोबाइल मैं हमेशा क्रिकेट की गेम्स खेलता हूँ और यह मेरे लिए बड़ी बात है, कि अब मुझपर ही एक विडियो गेम बनी है.”

कोहली ने आगे जवाब देते हुए कहा,

“मेरे लिए यह काफी अलग अनुभव है हमेशा से ही एक अच्छा खिलाड़ी बनने की मेरी इच्छा रही है और उसके लिए मैंने भरपूर कोशिश भी की है. मैंने हमेशा से खुद को खेलते हुए देखा है और अपने खेल पर फोकस किया है. हर मैच के बाद मैंने अपनी बल्लेबाजी देखी और गलतियाँ सुधारने की कोशिश की है. मैं हमेशा से यही सोचता हूँ, कि मैं अपने चाहने वालों को कभी निराश ना करूँ.”

कोहली ने आगे कहा,

“छोटे फॉर्मेट जैसे टी -20 में खेलना हमेशा से ही दिलचस्प रहता है. उसमे चौके और छक्के लगने के बहुत मौके होते है और दर्शकों को भी गेंद को बाउंड्री के पार देखने में ज्यादा मजा आता है. आने वाले समय में जो जिम्मेदारी मुझे मिली है, उसे मैं सही ढंग से निभाने की पूरी कोशिश करूंगा और टीम को आगे ले जाना मेरा लक्ष्य होगा.”