विराट कोहली से सलाह लेने लगें है भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली से सलाह लेने लगें है भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 

विराट कोहली से सलाह लेने लगें है भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान धोनी ने कहा, कि वह टेस्ट क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली की सलाह को ज्यादा मान रहें हैं और उनके विचारों को मान भी रहें हैं. कोहली ने हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में 3-0 से शानदार जीत दिलवाई है और टेस्ट क्रिकेट में टीम टॉप पर ले गए हैं. जिससे उनके पास अभी नए प्लान और नए तरीके हैं जो कि काफी उपयोगी है.

यह भी पढ़े : एम. एस. धोनी की बायोपिक पर विवाद जारी अब विराट कोहली बने कंट्रोवर्सी का शिकार

धोनी ने कहा, कि जब मैंने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरु किया था तबसे लेकर आज तक बहुत परिवर्तन हुए है तब का क्रिकेट कुछ और था और अब क्रिकेट के दौर में काफी बदलाव आयें हैं.

इसके आगे धोनी ने कहा, कि

“आपका रोल काफी महत्पूर्ण होता है. इसका फर्क नही पड़ता है कि आप कप्तान हैं या उपकप्तान हैं. हमे नए खिलाड़ियों को सही दिशा दिखाना होता है. उनकी कमजोरी और मजबूती को जानना होता है और आपके ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी होती है.”

उन्होंने कहा कि मैच फिनिशर पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी करने वाला बनता है कोई और यह जिम्मेदारी सब खिलाड़ी नहीं उठा सकते है. हमे देखना होता है कि कौन आखिरी समय तक खेलेगा और खेल सकता है. हमारे पास कुछ नए चेहरे हैं जिनके बारे में हम सोच रहे हैं.

आश्विन, जडेजा और शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना सही होगा क्योंकि हमें आगे काफी क्रिकेट खेलनी है. अभी तक 13 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. आगे चैंपियन ट्राफी और आईपीएल खेलना है. जिसके चलते नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

यह भी पढ़े : एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी की आलोचना करने पर सुशांत सिंह ने दिया रजत कपूर कों काफी शानदार जवाब

सीनियर खिलाड़ियों की ग़ैरमौजूदगी में उमेश यादव और बुमराह को काफी मेहनत करनी पड़ेगी. बुमराह ने हमारे लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

हमारे यहाँ के दर्शक काफी उत्साहित होते हैं और हमारे ऊपर उनका काफी दबाव भी होता है. हमे अच्छा प्रदर्शन करना होता है ताकि हम अपने दर्शको को निराश न करें.

न्यूजीलैंड से मैच अच्छा होगा हमे उम्मीद है की हमारे खिलाड़ी अच्छा करेंगे.

Related posts