हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास और आर्मी ट्रेनिंग के विषय पर दी अपनी बेबाक

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास और आर्मी ट्रेनिंग पर दी अपनी बेबाक राय 

हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास और आर्मी ट्रेनिंग पर दी अपनी बेबाक राय

विश्व कप खत्म होने के बाद से ही सभी लोग के मन में एक प्रश्न है की महेंद्र सिंह धोनी कब संन्यास लेंगे और यदि नहीं तो कब तक खेलेंगे. इस बीच धोनी ने 2 महीने आर्मी ट्रेनिंग की बात कहकर सभी को चौंका दिया. कल वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम चुनी गयी जिसमें महेंद्र सिंह धोनी नहीं थे. अब इन बातो पर क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने अपनी राय रखी है.

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों पर बोले हर्षा भोगले

हर्षा भोगले

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास और आर्मी ट्रेनिंग करने के फैसले पर बोलते हुए सोशल मीडिया पर इस पोस्ट किया और कहा कि

” जीवन के इस मोड़ पर अचानक धौनी ने टैरेटोरियल आर्मी में ट्रेनिंग लेने का फैसला करके सबको चौंका दिया. लेकिन उम्र के साथ साथ इंसान की प्राथमिकता बदलती रहती है. वेस्टइंडीज दौरे के बाद सितंबर में साउथ अफ्रीका भारत दौरे पर होगी. उम्मीद है कि चयनकर्ता धौनी से लगातार बातचीत कर रहे होंगे. इसलिए हमें ज्यादा कयास लगाने की जरूरत नहीं होगी.”

धोनी के आराम करने के फैसले से खुश हैं हर्षा भोगले

पूर्व भारतीय कप्तान ने कुछ दिनों पहले बीसीसीआई को बताया की मैं 2 महीने आर्मी ट्रेनिंग करना चाहता हूँ, इसलिए वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं रहूँगा. अब इस बयान पर अपनी राय देते हुए हर्षा भोगले ने कहा कि

” सभी महान खिलाड़ियों के पास ये मौका होता है कि वे जब तक चाहें खेलें और खुद ही अपने भविष्य का फैसला करें, लेकिन खुद को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध घोषित करके धौनी ने पूरी चर्चा से खुद को बाहर कर लिया. उनके इस फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए.”

अच्छा नहीं गया था महेंद्र सिंह धोनी का विश्व कप

इंग्लैंड में हुए विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी ने 9 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 45.50 की औसत से 273 रन जरुर बनाए. जिसमें 2 अर्द्धशतक शामिल हैं, लेकिन इस बीच धोनी बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझते दिखे. जिसके कारण भारतीय टीम की समस्या और बढ़ गयी थी.

Related posts