पाकिस्तान में एक मैच के दौरान चली गोलियां, तीन लोगों को अपनी जान से हाथ गवाना पड़ा 1

क्रिकेट एक ऐसा खेल जिसका जुनून सभी के बीच देखते ही बनता हैं. बात जब क्रिकेट के खेल की हो रही हो, तो सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में क्रिकेट समर्थकों के बीच एक अलग ही रोमांच जाग उठता हैं. मगर क्या आपने कभी सोचा हैं, कि यह क्रिकेट का खेल खुनी खेल का रूप भी धारण कर सकता हैं. नहीं ना…..

ऐसा भी देखने को मिला. दरअसल पाकिस्तान के दाग बेह्सूद एरिया के डिस्ट्रिक्ट नोव्शेरा के इलाके में एक बच्चों के क्रिकेट मैच में यह क्रिकेट का खुनी खेल खेला गया. युवराज सिंह की ऐतिहासिक पारी देखने के बाद रील लाइफ के धोनी ने कहा कुछ ऐसा, जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे 

डिस्ट्रिक्ट नोव्शेरा की पुलिस कण्ट्रोल के मुताबिक दाग बेह्सूद एरिया में कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे और इस जगह एक क़ानूनी करार के मुताबिक जिन लोगों की यह जमीन हैं, वहा पर कोई भी क्रिकेट या अन्य कुछ नहीं कर सकता. आपकों बता दे, कि जब उस समुदाय के लोगों ने यह पर बच्चों को खेलते देखा तो, वहा मौजूद सभी लोग अपना आपा खो बैठे और क्रिकेट के खेल के बीच में फायरिंग करने लगे.

इसी दौरान तीन बेगुनाह लोग को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ गया. मजह कुछ लोगों ने अपना बदला लेने के लिए वहा मौजूद मासूम लोगों की जान तक नहीं बख्शी. इस हमले में दो भाई और एक नाबालिग लड़की को गोली लगी. शाहिद अफरीदी ने दी मिस्बाह उल हक को खास अंदाज़ में स्पिरीट अॉफ क्रिकेट आवार्ड मिलने पर बधाई 

इसी खुनी खेल के दौरान नोव्शेरा इलाके के कुछ लोग बुरी जख्मी भी हो गये. जख्मी होने वाले लोगों में मियां रशीद और अन्य लोगों को हुसेन शहीद मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. यही नहीं जो बेगुनाह लोग मारे गये हैं, उनका भी पोस्टमार्टम करने के बाद उनके शरीर को उनके परिवार को सौप दिया गया.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.