हेनरी निकोल्स को तीसरे मैच में मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरे मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब मिलने के बाद हैनरी निकोल्स ने इस साथी बल्लेबाज को दिया बड़ी पारी खेलने का श्रेय 

तीसरे मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब मिलने के बाद हैनरी निकोल्स ने इस साथी बल्लेबाज को दिया बड़ी पारी खेलने का श्रेय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई एकदिवसीय सीरीज में मेजबान किवी टीम ने भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. पहले-दूसरे मैच में जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद किवी टीम ने बे ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में भी भारत को 5 विकेट्स से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है.

हेनरी निकोल्स को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब

henry nicholls

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बे ओवल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप कर दिया. इस मैच में मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी.

मार्टिन गप्टिल के 66 रन पर पवेलियन लौटने के बाद भी हेनरी निकोल्स ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी. इस दौरान निकोल्स ने 103 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 80 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. आपको बता दें, इससे पहले दोनों मैचों में भी निकोल्स ने टीम को मजबूत शुरुआत देने में अहम भूमिका निभाई.

हेनरी निकोल्स ने जताई 3-0 से सीरीज जीतने की खुशी

हेनरी निकोल्स

माउंट मौंगानुई के बे ओवल क्रिकेट स्टेडियम में 80 रन की मजबूत पारी खेलने के लिए हेनरी निकोल्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. खिताब जीतने के बाद निकोल्स ने खुशी जाहिर करते हुए कहा,

T20I सीरीज को गंवाकर एकदिवसीय सीरीज में वापस आकर सीरीज को 3-0 से जीतना वाकई अच्छा है. गुप्टिल ने आज जिस तरह से खेला उससे हमें आगे बढ़ने की इजाजत मिली. हमने 100 की मजबूत शुरुआत की, लेकिन हम भाग्यशाली रहे कि इस सीरीज को अच्छी शुरुआत मिली.

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को किया क्लीन स्वीप

तीसरे मैच में 'मैन ऑफ द मैच' खिताब मिलने के बाद हैनरी निकोल्स ने इस साथी बल्लेबाज को दिया बड़ी पारी खेलने का श्रेय 1

T20I सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया, मगर मेजबानी किवी टीम ने एकदिवसीय सीरीज में शानदार वापसी की और भारत को क्लीन स्वीप कर दिया. असल में हेमिल्टन और ऑकलैंड में खेले गए पहले-दूसरे मैच में जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद किवी टीम ने मंगलवार को तीसरे मैच खेलने बे ओवल के मैदान पर उतरी.5

यहां टॉस जीतकर मेजबान किवी टीम ने भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जहां केएल राहुल की 112 और श्रेयस अय्यर की 62 रनों की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने किवी टीम को 297 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.

जिसके जवाब में किवी टीम ने मार्टिन गप्टिल 66, हेनरी निकोल्स 80, कॉलिन डी ग्रैंडहोम की नाबाद 58 रनों की पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और भारत को 5 विकेट्स से हार का स्वाद चखाया. इस मैच के साथ की किवी टीम ने भारत को क्लीन स्वीप कर दिया.

Related posts