विश्व क्रिकेट को पिछले दस साल में मिले हैं ये 5 बेहतरीन ऑलरांउडर्स, आप का पसंदीदा कौन? 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के खेल में वैसे तो हर किसी की अपनी एक भूमिका रहती है। एक बल्लेबाज हो या एक गेंदबाज उनकी अपनी ही एक भूमिका रहती है जिसको लेकर वो अपने प्रदर्शन से टीम का बेड़ा पार करने की कोशिश करते हैं। उसी तरह से क्रिकेट में बल्लेबाज और गेंदबाजों का मिला-जुला मिश्रण यानि एक ऑलराउंडर का महत्व अपने आप में बहुत ही खास है। क्योंकि एक ऑलराउंडर दोनों ही विभागों में किसी भी वक्त टीम के लिए काम आ सकता है।

विश्व क्रिकेट में पिछले 10 साल में ये रहे 5 बड़े ऑलराउंडर्स

क्रिकेट जगत में जब भी ऑलराउंडर्स की बात करते हैं कुछ बड़े ऑलरउंडर्स का अक्स हमारे जेहन में आ जाता है। जिसमें रिचर्ड हेडली हो या इयान बॉथम या फिर कपिल देव हो या इमरान खान। इन ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों का कद काफी बड़ा और ऊंचा रहा है।

विश्व क्रिकेट को पिछले दस साल में मिले हैं ये 5 बेहतरीन ऑलरांउडर्स, आप का पसंदीदा कौन? 2

इसी तरह से जब पिछले कुछ सालों या पिछले एक दशक के ऑलराउंडर्स की बात करें तो कई बेहतरीन ऑलराउंडर्स खिलाड़ी देखने को मिले हैं। तो आपको हम इस रिपोर्ट में पिछले 10 साल में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने छोड़ी है अपनी खास छाप…

मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वैसे ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों की खास कमी नहीं देखी गई है। इस टीम में अब्दुल रज्जाक और शाहिद अफरीदी ने एक ही दौर में लंबे समय तक टीम के लिए ऑलराउंडर्स की कमी को पूरा किया। जिसके बाद या उनके साथ ही मोहम्मद हफीज ने भी टीम के लिए ऑलराउंडर्स की भूमिका निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

विश्व क्रिकेट को पिछले दस साल में मिले हैं ये 5 बेहतरीन ऑलरांउडर्स, आप का पसंदीदा कौन? 3

मोहम्मद हफीज वैसे तो एक पेशेवर बल्लेबाज रहे लेकिन उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी खूब कमाल दिखाया है। हफीज पाकिस्तान की टीम के काफी उपयोगी खिलाड़ी रहे। उन्होंने पिछले 10 साल में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अलग ही छाप छोड़ी। हफीज ने साल 2010 के बाद से अब तक बल्लेबाजी में 5,500 से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 100 से ज्यादा विकेट झटके हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse