आईसीसी विश्व कप 2019: हर्शल गिब्स ने भारत और इंग्लैंड को माना प्रबल दावेदार

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईसीसी विश्व कप 2019: साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भारत और इंग्लैंड को माना प्रबल दावेदार 

आईसीसी विश्व कप 2019: साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भारत और इंग्लैंड को माना प्रबल दावेदार

आईसीसी विश्व कप 2019 के शुरू होने में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई को होगी और फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में बताया है।

इन्हें माना प्रबल दावेदार

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले हर्शल गिब्स ने भारत और इंग्लैंड को सबसे प्रबल दावेदार माना है। इस पहले भी कई दिग्गज इन्हीं दोनों टीमों को फेवरेट बता चुके हैं। मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा

“दो स्टैंडआउट दावेदार इंग्लैंड और भारत होंगे। लेकिन, सेमीफाइनल के लिए अन्य दो स्थान कौन बनाने जा रहा है? कहना मुश्किल है। इंग्लैंड में मौसम पर बहुत कुछ निर्भर करता है। गेंदबाजी आक्रमण भी एक अहम भूमिका निभाएगी।”

दक्षिण अफ्रीका की परेशानी बताई

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी तक एक बार भी विश्व कप के फाइनल में भी नहीं पहुँच पाई है। वह लगातार नॉकआउट दौर से बाहर हो जाती है। इस बार की दक्षिण अफ़्रीकी टीम पर हर्शल गिब्स ने कहा

“हम (दक्षिण अफ्रीका) एबीडी के बिना भी हमेशा बेहतरीन टीम हैं। हमें फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक जैसे बल्लेबाज मिले हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए एकमात्र मुद्दा आलराउंडर का नहीं होना है।”

दो सेमीफाइनल खेल चुके हैं गिब्स

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स दो आईसीसी विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेल चुके हैं। पहला उन्होंने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। यह मुकाबला टाई रहा था।

दूसरी बार उन्होंने विश्व कप 2007 में सेमीफाइनल मुकाबला खेला था। इसमें भी सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम थी। इस मैच में गिब्स ने 39 रनों की पारी खेली लेकिन पूरी दक्षिण अफ्रीका टीम सिर्फ 149 रनों पर आउट हो गयी थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 7 विकेट से जीता था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts