हर्सल गिब्स ने उमेश यादव द्वारा जो रूट के विवादित कैच पर दिया विवादित बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हर्सल गिब्स ने उमेश यादव द्वारा जो रूट के विवादित कैच पर दिया विवादित बयान 

हर्सल गिब्स ने उमेश यादव द्वारा जो रूट के विवादित कैच पर दिया विवादित बयान

दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक सलामी बल्लेबाज हर्सल गिब्स ने भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंदबाजी पर छूटे कैचों को लेकर भारत की ख़राब फील्डिंग को जिम्मेदार बताया, साथ में उमेश यादव के कैच की तारीफ भी की.

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांच टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले मैच में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी ही गेंद पर जो रूट को कैच किया था. जिसके बाद वह काफी मजेदार रहा क्योंकि कैच करने के बाद यादव ने बिना रुके गेंद को ऊपर हवा में उछाला और अपनी ख़ुशी जाहिर की.

लेकिन उनके जश्न को रूट ने समझा की कैच छूट गया है और वह मैदान पर खड़े रहे,  जिसके बाद उनके विकेट के लिए तीसरे अंपायर की जरुरत पड़ी फिर वह आउट दिए गए.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड टीम की तेज गेंदबाजी की कमान कोच गिब्सन के हाथो में

गिब्स ने इस कैच को लेकर कहा, कि

” उमेश के इस कैच ने वर्ल्ड कप 1999 की याद दिला दी. इस वर्ल्ड कप में मैंने स्टीव वॉ का कैच छोड़ दिया था. कुछ इसी तरह का नजारा उस समय भी था. बस फर्क सिर्फ इतना रहा कि उमेश को विकेट मिल गया और मुझे विकेट नहीं मिला. हालाँकि मेरे और उमेश के कैच में ज्यादा फर्क नही है.” 

भारत और इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच में भारत की फील्डिंग काफी ख़राब रही और भारतीय टीम अभी तक पूरे मैच में 6 कैच छोड़ चुकी है. जिसके चलते इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज अब तक शतक लगा चुके हैं.

इंग्लैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रह चुके नासिर हुसैन ने भी कहा कि भारतीय टीम और उमेश की किस्मत अच्छी रही जिसकी वजह से जो रूट को जाना पड़ा. एक समय उनको भी लगा था यह आउट नही है लेकिन तीसरे अंपायर के निर्णय के बाद इंग्लिश टीम को निराश होना पड़ा.

अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि मैच किसके झोली में आता है.

 

 

Related posts