कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने दिया काफी बड़ा बयान 1

पाकिस्तान टीम के आक्रामक बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी ने कश्मीर क्षेत्र में हो रही हिंसा पर निंदा जताते हुए कहा, कि भारत और पाकिस्तान की वजह से कश्मीर में हो रही हिंसा बंद हो जानी चाहिए. कश्मीर क्षेत्र के 2 पडोसी देश भारत और पाकिस्तान हमेशा से ही कश्मीर के पीछे लड़ते रहते है, जिसकी वजह से पाकिस्तान और भारत के बीच 1947, 1965, 1971 और 1999 में लड़ाई हुयी है, जिसमे दोनों ही देशों के बहुत से सैनिक और मासूम नागरिक मारे गए है.  सरफ़राज़ के पास तीनों फॉर्मेटस में कप्तानी करने की योग्यता है: शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने कश्मीर में हो रही इस हिंसा के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा,

“कश्मीर में पिछले कई दशकों से क्रूरता की हद पार हो रही है, जिसकी वजह से बहुत मासूम नागरिक मारे जाते है. अब समय आ गया है, कि कश्मीर में हो रही यह हिंसा बंद होनी चाहिए.” 

इस ट्वीट के बाद शाहिद अफरीदी ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा, “कश्मीर धरती पर स्वर्ग है, जिसमें हिंसा की वजह से बहुत से मासूम नागरिक मारे जा रहे है और हम उन नागरिकों की ज़िन्दगी को नज़रंदाज़ नहीं कर सकते.”

शाहिद अफ़रीदी ने 2016 में पाकिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी करते हुये आखिरी मैच खेला था, जिसमे उन्होंने पिछले साल हुये एशिया कप और वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान के लिए कप्तानी की थी और इन दोनों ही जगह पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफ़ी निराशाजनक था.

अभी कुछ समय पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से खबर आई थी, कि वह शाहिद अफ़रीदी को एक फेयरवेल मैच खिलाना चाहते है, क्योंकि शाहिद अफ़रीदी ने पाकिस्तान के लिए लगभग 20 साल तक क्रिकेट खेला है. विडियो : जब शाहिद अफरीदी ने किया था विश्व क्रिकेट को शर्मसार

शाहिद अफ़रीदी ने पाकिस्तान की तरफ़ से 398 वन डे मैच खेले है और 6 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 8064 रन बनाये है. गेंदबाज़ी में भी उन्होंने 395 विकेट ली है.