IPL 2018: ऋषभ पन्त के अलावा जब इन बल्लेबाजों ने लगाया शतक तो टीम को करना पड़ा था हार का सामना

RAJU JANGID / 11 May 2018

इंडियन प्रीमियर लीग का 42 वां मुकाबला कल अर्थात 10 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच, दिल्ली के फिरोज शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया था जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेटों से हरा दिया है।

इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 187 रन बनाये थे जिसमें तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नाबाद 128 रनों की पारी खेली लेकिन इनका यह शतक कुछ भी काम नहीं आया और मैच 9 विकेटों से हार गये। इसके साथ ही अब दिल्ली डेयरडेविल्स इस सीजन में प्लेऑफ़ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम है और हैदराबाद प्लेऑफ़ में पहुँचने वाली टीम।

ऋषभ पंत ने मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार 128 रनों की पारी खेली जिसमें इन्होंने 63 गेंदों का सामना किया। कल इन्होंने भुवनेश्वर कुमार के एक ही ओवर में 3 गगनचुंबी छक्के लगाये और इस कारण टीम का स्कोर 187 तक पहुँच पाया किन्तु गेंदबाजों ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और महज 1 विकेट ही ले पाए और मुकाबला गंवा दिया।

ऋषभ पंत के नाम हुआ सबसे खराब रिकॉर्ड

दरअसल आपको बता दें कि कल ऋषभ पंत ने इतनी बड़ी पारी खेली किन्तु फिर भी टीम को जीत नहीं दिला पाए और इस कारण इनके नाम एक बहुत बड़ा खराब रिकॉर्ड भी नाम हो गया है। पंत ने कल 128 रन बनाये थे और टीम को हार भी झेलनी पड़ी जो कि इनका स्कोर टॉप पर है।

इससे पहले भी कई बल्लेबाजों ने ऐसी ही बड़ी शतकीय पारियां खेली थी और टीम को हार का सामना भी करना पड़ा था। पंत के बाद एक मैच में सर्वाधिक रन बनाने के बाद भी टीम को हार मिली थी एंड्रयू सायमंड्स की पारी में क्योंकि उन्होंने 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 117 रन बनाये थे और मैच हार गए थे।

तो 2014 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी नाबाद 115 रनों की पारी खेली लेकिन विरोधी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने यह लक्ष्य हासिल कर दिया था तो इनका भी यह शतक बेकार गया था। पिछले साल हाशिम आमला का भी एक शतक बेकार गया था क्योंकि उन्होंने भी नाबाद 104 रनों की पारी खेली लेकिन मुंबई के हाथों किंग्स इलेवन को हार मिली थी।

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.