यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, एक मैच
यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, एक मैच

क्रिकेट भारत का सबसे पसंदीदा खेल है। भारत में क्रिकेट एक खेल के साथ- साथ रोज़गार का स्त्रोत बन चुका है। बता दें कि क्रिकेट में क्रिकेटर के अलावा भी एक ऐसा रोजगार का संसाधन है जिससे अच्छा पैसा कमाया जा सकता है। उनमें से एक कमेंटेटर (cricket commentator) का क्षेत्र है।

अक्सर आपने दो लोगों को टीवी पर मैच के दौरान आपस में बात करते हुए रन बताते हुए सुना और देखा होगा। आज हम आपको 5 सबसे महंगे भारतीय कमेंटेटर के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्यादा फीस लेते हैं।

जतिन सप्रू

यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, जानें एक मैच की कितनी लेते हैं फीस? 1

जतिन सप्रू एक बहुत लोकप्रिय कमेंटेटर (cricket commentator) हैं, वह स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट के लिए कमेंट्री करते हैं। जतिन सप्रू इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर उन्होंने कमेंटेटर बनने में अपना करियर बनाने का फैसला किया। आज के समय में जतिन को कमेंट्री (cricket commentator) के लिए करीब 1.5 लाख रुपये सैलरी मिलती है.

संजय मांजरेकर

यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, जानें एक मैच की कितनी लेते हैं फीस? 2

संजय मांजरेकर एक ऐसा नाम है जिससे सभी लोग परिचित है। संजय ने भारतीय टीम के लिए 1987 से 1996 तक क्रिकेट मैच खेले हैं। आज वह कमेंट्री (cricket commentator) करते नजर आ रहे हैं और अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। संजय मांजरेकर एक मैच के लिए 41 लाख रुपए फीस लेते हैं।

सुनील गावस्कर

यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, जानें एक मैच की कितनी लेते हैं फीस? 3

भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर आज के सबसे लोकप्रिय कमेंटेटर हैं। आज वह क्रिकेट कमेंट्री (cricket commentator) करते हुए नजर आते हैं। सुनील गावस्कर एक सीरीज के लिए 42 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

हर्षा भोगले

यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, जानें एक मैच की कितनी लेते हैं फीस? 4

वॉयस ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर हर्षा भोगले को शायद ही कोई नहीं जानता होगा। हर्षा भोगले भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं। हर्षा भोगले क्रिकेट कमेंट्री के लिए (cricket commentator) एक सीरीज के लिए करीब 40 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

आकाश चोपड़ा

यह है दुनिया के 5 सबसे कमाऊ और महंगे क्रिकेट कमेंटटर, जानें एक मैच की कितनी लेते हैं फीस? 5

हिंदी कमेंट्री की बात करें तो आकाश चोपड़ा ने अपनी दमदार कमेंट्री (cricket commentator) के दम पर एक अलग पहचान बनाई है।आकाश चोपड़ा एक सीरीज के लिए करीब 35 लाख रुपए चार्ज करते हैं.