वनडे क्रिकेट में भारत के लिए पिछले दशक में सबसे ज्यादा रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के लिए पिछले एक दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज 

भारत के लिए पिछले एक दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम की पिछले कुछ सालों में पूरे क्रिकेट जगत में धूम मची हुई है। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम का डंका बज रहा है। पिछले करीब 10 साल की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट में वो सफलता हासिल की है जो दूसरी कोई टीम हासिल नहीं कर सकी है।

पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले 5 भारतीय

इस पिछले एक दशक में भारतीय टीम को एक से एक शानदार खिलाड़ी मिले और इन्हीं के कारनामों के दम पर भारत आज बेहतरीन मुकाम पर खड़ा हैं जहां उन्हें एक चैंपियन की संज्ञा दें तो गलत नहीं होगा।

भारत के लिए पिछले एक दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज 1

वनडे फॉर्मट की बात करें तो भारत ने बहुत ही खास सफलता हासिल की है। भारतीय टीम के लिए इस दौरान कुछ ऐसे बल्लेबाज रहे जो रन मशीन साबित हुए और रनों का एवरेस्ट खड़ा किया है। तो हम बात करते हैं पिछले एक दशक में भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों की

#5 सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज बाएं हाथ के सुरेश रैना मौजूदा समय में तो टीम से बाहर हैं। जो एक बार फिर से वापसी की कोशिश करते दिखायी पड़ रहे हैं। सुरेश रैना भले ही आज टीम में जगह बनाने के लिए संघर्षरत हैं लेकिन एक समय था जब भारतीय मध्यक्रम की जिम्मेदारी इसी बल्लेबाज ने बखूबी निभायी थी।

भारत के लिए पिछले एक दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज 2

भारत के लिए 2 विश्व कप खेल चुके सुरेश रैना अपने डेब्यू के बाद से लंबे समय तक टीम में बने रहे। लेकिन साल 2009 के बाद इनके प्रदर्शन में काफी ज्यादा सुधार हुआ। इस बात को उनके पिछले एक दशक के आंकड़े साबित करते हैं। रैना ने इस दौरान 144 मैचों में 34.40 की औसत से 3418 रन बनाए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts