RECORD: श्रीलंका को हरा बांग्लादेश ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक जीत में बना डाला यह अद्दभुत कीर्तिमान | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

RECORD: श्रीलंका को हरा बांग्लादेश ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक जीत में बना डाला यह अद्दभुत कीर्तिमान 

RECORD: श्रीलंका को हरा बांग्लादेश ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक जीत में बना डाला यह अद्दभुत कीर्तिमान

कल शनिवार, 10 मार्च को निदहास त्रिकोणीय टी ट्वेंटी सीरीज में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया. हर बार की तरह इस बार भी यह मैच कोलम्बो के आर प्रेमदासा क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ बांग्लादेश की टीम ने सभी को हैरानी में डालते हुए मैच पूरे 5 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

कैसा रहा मैच का हाल 

मैच की शुरुआत बांग्लादेश की टीम के कप्तान महम्दुल्लाह के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा कर डाला.

टीम के लिए कुसल मेंडिस 57 और कुसल परेरा 74 ने काबिले तारीफ पारियां खेली. बांग्लादेश की टीम के सामने मैच जीतने के लिए पूरे 215 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य था.

टीम ने बड़े ही शानदार तरीके के साथ लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते यह मैच पांच विकेट से जीतकर अपने नाम किया. टीम की जीत में पूर्व बांग्लादेसी कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रनों की पारी खेली.

बना दिया रिकॉर्ड 

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने सिर्फ एक बड़ी जीत दर्ज नहीं की, बल्कि एक ऐतिहासिक कीर्तिमान भी स्थापित कर डाला. दरअसल बांग्लादेश की टीम का यह सबसे सफल रन चेस रहा. वही बात अगर अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी की करे, तो इस प्रारूप का यह चौथा सबसे सफल रन चेस रहा.

आइये डालते हैं, एक नजर टी20I के सबसे सफल रन चेस के आकड़ो पर:-

लक्ष्य टीम बनाम मैदान साल 
244ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड ऑकलैंड 2018
232वेस्टइंडीज साउथ अफ्रीका वंडर्स 2015
230इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई 2016
215बांग्लादेश श्रीलंका कोलम्बो, (आर प्रेमदासा)2018*

 

Related posts

Leave a Reply